Categories: Uncategorized

WhatsApp के नए अपडेट में Admin को मिलेगी तगड़ी पावर, किसी का भी मैसेज कर सकेंगे डिलीट

Whatsapp इन दिनों नए अपडेट की टेस्टिंग कर रहा है, जिसमें ग्रुप एडमिन को एक नई पावर मिलने वाली है। इस नई पावर के तहत ग्रुप एडमिन ग्रुप में मौजूद किसी भी शख्स के मैसेज को डिलीट कर सकता है।

अब-तक आपके मैसेज डिलीट करने की सुविधा केवल आप तक ही सीमित थी, लेकिन अब ग्रुप में आपके मैसेज को एडमिन भी डिलीट कर सकता है।

Whatsapp अपडेट्स पर नजर रखने वाली पब्लिकेशन WABetaInfo की लेटेस्ट रिपोर्ट में इस नए अपडेट की जानकारी दी गई है। रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी इन दिनों अपने नए अपडेट की टेस्टिंग कर रही है। इस अपडेट के रोलआउट होने के बाद इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप पर ग्रुप चलाने वाले एडमिन के हाथ में ग्रुप की कमान होगी और वह किसी भी शख्स के आपत्तिजनक मैसेज को खुद डिलीट करने में सक्षम होंगे।

रिपोर्ट में एक स्क्रीनशॉर्ट शेयर किया गया है, जिसमें देखा जा सकता है कि मैसेज डिलीट किए जाने के बाद ग्रुप सदस्यों को एक नोटिफिकेशन मिलेगी। इस नोटिफिकेशन में जानकारी मिलेगी कि उनके या फिर ग्रुप में मौजूद किसी शख्स के मैसेज को ग्रुप एडमिन द्वारा डिलीट कर दिया गया है।

अब-तक ‘Delete For Everyone‘ फीचर का इस्तेमाल करके केवल अपने व्हाट्सऐप मैसेज को डिलीट किया जा सकता था। हालांकि, अगर आप किसी व्हाट्सऐप ग्रुप को चलाते हैं तो आप नया अपडेट आने के बाद किसी के भी मैसेज को डिलीट कर सकेंगे। आसान शब्दों में कहें, तो पूरी तरह से ग्रुप की कमान एडमिन के हाथों में होगी।

व्हाट्सऐप ग्रुप की कमान एडमिन को सौंपने के साथ-साथ व्हाट्सऐप पर मैसेज डिलीट करने की समयसीमा में भी बदलाव किए जा सकते हैं। रिपोर्ट की मानें, तो आने वाले अपडेट्स में इसे 2 से 12 दिन किया जाने वाला है।

फिलहाल, यह फीचर केवल डेवलपमेंट स्टेज पर ही है… इसे कब-तक सभी यूजर्स के लिए रिलीज किया जाएगा इससे जुड़ी किसी प्रकार की साफ जानकारी सामने नहीं आई है।

WhatsApp चैट लिस्ट में दिखेगा स्टेटस

WhatsApp जल्द ही अपने यूजर्स के लिए Instagram वाला खास फीचर लेकर आने वाला है। इस फीचर के आने के बाद व्हाट्सऐप चैट में व्हाट्सऐप स्टेटस Show होगा। किसी शख्स ने अपनी प्रोफाइल पर स्टेटस अपडेट किया है, तो प्रोफाइल पिक्चर ग्रीन जाएगी। अगर आप चैट पर क्लिक करते हैं, तो व्हाट्सऐप चैट विंडो ओपन होगी। वहीं, अगर आप उनकी प्रोफाइल पिक्चर पर क्लिक करते हैं, तो आपको उनका स्टेटस देखने को मिलेगा।

Share This Article.....
Shivam

Recent Posts

बिहार के लाल ने किया क़माल; आकाश दीप का टीम इंडिया में बड़ा धमाका

बिहार के सासाराम में जन्मे आकाशदीप ने शुक्रवार 23 फरवरी को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू…

2 months ago

बच्‍चों के लिए छोड़ा 107 करोड़ का पैकेज, जानिए कैसै Khan Sir बने लाखों स्टूडे़टस के हीरो…

संघ लोकसेवा आयोग की परीक्षा (UPSC Exam) की तैयारी करने वाले के बीच एक नाम…

2 months ago

राशन दुकानदार की बिटिया बनी अफसर, 3 बार फेल, हार मानने से किया इंकार, UPPSC में टॉपर बन रचा इतिहास…

लखनऊ के अलीगंज में रहने वाली सल्तनत परवीन ने UPPCS 2022 की परीक्षा में छठी…

3 months ago

बर्तन दुकानदार का बेटा बना IAS, ऑल इंडिया में 38वां रैंक, जानिए कैसे मिली सफलता…

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) देश में सबसे कठिन परीक्षा है। इस परीक्षा में देश…

3 months ago

ऑटो ड्राइवर की बिटिया UPSC टॉपर, देश भर में मिला पहला रैंक, भावुक होकर रोने लगी मां…

हम आज मेघा अरोड़ा की कहानी सुनेंगे। मेघा कहती है कि उनके माता पिता बहुत…

3 months ago

पहले मैट्रिक-इंटर परीक्षा में बनी टॉपर, फिर UPSC में 5वीं रैंक लाकर बनी IAS, अफसर बिटिया को सलाम

2018 की यूपीएससी परीक्षा में सृष्टि जयंत देशमुख ने पहली बार में ही 5वीं रैंक…

3 months ago