मुजफ्फरपुर; RSS के उत्तर बिहार प्रांत प्रचारक पहुंचे कांटी, सांसद-विधायक सहित कई विशिष्ट अतिथि हुए सम्मिलित…

शहीद संजय जी की शहादत केवल राम मंदिर के लिए नहीं थी अपितु हिंदू आस्था और श्रद्धा के प्रतिक के ऊपर स्थापित दासता के पहचान चिन्ह को मिटाने के लिए थी। हम उनकी शहादत भुला नहीं सकते और संजय जी की स्मृति में जो ट्रस्ट बना है वह इस प्रकार काम करें कि हिंदू शिरोमणि संजय जी की अद्भुत बलिदान की गाथा दशक दशक तक हिंदुओं के लिए प्रेरणा का स्रोत बना रहे। इसमें हम सभी से जितना योगदान बन सके तन मन धन से करते रहे हैं और करते रहेंगे। हमारे लिए स्वयंसेवक केवल साधन नहीं बल्कि साध्य और साथी भी होता है।

 

उक्त बातें राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के उत्तर बिहार प्रांत प्रचारक श्रीमान रामकुमार जी ने गुरुवार को कांटी के साईन सुतीहारी संजय स्मृति चैरिटेबल ट्रस्ट के शिलान्यास के अवसर पर कहा।
उन्होंने कहा कि हिंदू धर्म की विरासत कई हजार साल पुरानी जिस को संरक्षित करने के लिए संजय जी जैसे लोग विरले ही जन्म लिया करते हैं जो अपनी धार्मिक सांस्कृतिक और राष्ट्रीयता के लिए स्वयं को कुर्बान करने से भी बाज नहीं आते।

 

इस अवसर पर नगर विकास एवं आवास मंत्री श्री सुरेश शर्मा ने कहा कि अयोध्या में कारसेवा के दौरान संजय जी की शहादत के बाद से आज तक जब भी जरूरत पड़ी है मैं और भारतीय जनता पार्टी हमेशा संजय जी के परिवार के साथ खडे रहे हैं और और आगे भी जब भी जरूरत पड़ेगी तन मन धन से इसके लिए सदैव तत्पर रहेंगे। उन्होंने इस दौरान संजय स्मृति चैरिटेबल ट्रस्ट को ₹51000 का योगदान देने की बात कही। श्री शर्मा ने कहा की संजय जी ने अपने कार्यों के द्वारा केवल साइन गांव का ही नहीं बल्कि काटी और मुजफ्फरपुर का भी नाम हिंदू धर्म के लोगों के नजर में ऊंचा किया है।

मुजफ्फरपुर के सांसद अजय निषाद ने कहा कि संजय जी ने अपने व्यवहार एवं कार्यों से अपने माता पिता का नाम उजागर किया है और वे निस्वार्थ भाव से धर्म और संस्कृति की रक्षा के लिए स्वयं बली की वेदी पर हंसते-हंसते चढ़ गए। हमें उनके बलिदान से हमेशा प्रेरणा प्राप्त होती रहेगी।

 

वहां से भाजपा विधायक बेबी कुमारी एवं कुढ़नी से भाजपा विधायक केदार प्रसाद गुप्ता ने कहा कि साइन हमारा कार्यक्षेत्र नहीं है किंतु संजय जी के निस्वार्थ बलिदान इन्हें अपने क्षेत्रों से यहां आने पर विवश कर दिया। आज हुए संजय जी के स्मारक के शिलान्यास मैं शामिल होना खुद के लिए गर्व का विषय समझते हैं। संजय जी ने धर्म और संस्कृति के लिए जो बलिदान दिया है वह हमेशा आने वाली पीढ़ियों के लिए प्रेरणादाई रहेगा।

जिला अध्यक्ष रंजन कुमार ने कहां की वे हर प्रकार की मदद के लिए सदैव तत्पर है और रहेंगे। उन्होंने संजय स्मृति चैरिटेबल ट्रस्ट के लिए जमीन देने के लिए प्रमुख मुकेश पांडे को धन्यवाद देते हुए कहा कि आपने समाज को एक नई सीख दी है।

 

धन्यवाद ज्ञापन करते हुए पूर्व जिला अध्यक्ष डॉ अरविंद कुमार सिंह कहा कि आज जब जमीन के लिए भाई भाई से मारपीट करता है केस और मुकदमा लड़ता है ऐसे समय में संजय जी के स्मारक के लिए कांटी क्षेत्र के रतनपुरा निवासी हरिशंकर सिंह साईंन निवासी मृत्युंजय नारायण सिंह प्रोफेसर राज नारायण पांडे एवं प्रमुख मुकेश पांडे आगे बढ़कर संजय जी के स्मारक के लिए अपनी अपनी जमीन स्वेच्छा से देने के लिए तैयार हो गए यह दर्शाता है कि संजय जी का व्यक्तित्व और कृतित्व किस प्रकार का था। इस कार्यक्रम की सफलता के लिए प्रकाश शर्मा शत्रुनजय नारायण सिंह अरुण पांडे रामकिशोर शर्मा शिवनाथ साह जितेंद्र पासवान इत्यादि लोगों ने गत 10 दिनों से जो अपना योगदान दिया उसके लिए ट्रस्ट उनको धन्यवाद ज्ञापित करता है।

 


कार्यक्रम का संचालन राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अशोक यादव ने किया अध्यक्षता उप मुखिया रूप नारायण साह स्वागत एवं भूमि पूजन प्रमुख मुकेश पांडे एवं स्मारक का शिलान्यास राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के उत्तर बिहार प्रांत प्रचारक रामकुमार जी ने किया।
इस अवसर पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के विभाग कार्यवाहक चंद्रमोहन खन्ना, भाजयुमो अध्यक्ष नचिकेता पांडे, मंडल अध्यक्ष भूपेंद्र कुमार प्रभात कुमार सदानंद सिंह अमरेंद्र सिंह प्रोफेसर राजेंद्र पांडे सहदेव राम पूर्व मुखिया नथनी सिंह मुखिया नवीन कुमार उर्फ शशी ठाकुर इत्यादि प्रमुख रूप से उपस्थित थे।
उक्त जानकारी भारतीय जनता पार्टी के कांटी विधानसभा के प्रवक्ता मीडिया प्रभारी सम्राट कुमार ने दी।

Share

Swaraj Shrivastava

A young personality in the field of journalism with lot of energy and enthusiasm, always eager to bring out the best and latest update on much depth and possible details. Founder of the 'Muzaffarpur Wow' media portal.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *