मां को ‘मौत’ से बचा लाई बहादुर बच्ची, खतरनाक हादसे में ऑटो तले दब गई थी महिला

कर्नाटक के मंगलुरु का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक बच्ची की बहादुरी दिखाई दे रही है। बच्ची ने अपनी मां को बचाने के लिए ऑटोरिक्शा तक उठा लिया। सोशल मीडिया पर हादसों से जुड़े कई वीडियो वायरल होते रहते हैं। हाल में हादसे से ही जुड़ा एक और वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें एक ऑटो रिक्शा दिल दहला देने वाले हादसे का शिकार हो जाता है। वीडियो में देखा जा सकता है कि एक ऑटो रिक्शा महिला को बचाने के चक्कर में पलट जाता है। हादसे के दौरान अभी लोगों को कुछ समझ में आया भी नहीं था कि इतने में एक लड़की किसी सुपरमैन की तरह दौड़ी चली आती है और एक झटके में ऑटो रिक्शा को अकेले ही उठाकर वापस खड़ा कर देती है। हादसे का यह वीडियो सड़क किनारे दुकान पर लगे CCTV में रिकॉर्ड हो गया और अब सोशल मीडिया के हर प्लेटफॉर्म पर वायरल हो रहा है।

एक दुर्घटना के बाद ये ऑटो रिक्शा पलट गया था। घटना का वीडियो बेहद हैरान करने वाला और डरावना है लेकिन बच्ची की वजह से लोग इस वीडियो को खूब देख रहे हैं।

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि एक अनियंत्रित ऑटो रिक्शा एक के ऊपर पलट गया। रिक्शा में कई लोग सवार थे। महिला की बेटी भी पास में मौजूद थी। जब बेटी ने देखा कि मां के ऊपर रिक्शा पलट गया तो उसने भारी ऑटोरिक्शा को उठाने की कोशिश की। ना सिर्फ उसने उठाने की कोशिश की बल्कि अन्य की मदद से तुरंत रिक्शा उठाने में कामयाब भी हो गई।

मां को बचाने के लिए दौड़ी चली आई बेटी

बताया जा रहा है कि यह घटना तब हुई जब एक ऑटोरिक्शा सड़क पार कर रही एक महिला से टकरा गया और पलट गया। महिला अपनी बेटी को ट्यूशन क्लास से लेने के लिए सड़क पार कर रही थी, तभी यह हादसा हुआ। बच्ची ना सिर्फ अपनी मां को बचाने में सफल रही, बल्कि ड्राइवर और यात्री को बाहर निकलने में मदद की। एक सोशल मीडिया यूजर ने वीडियो शेयर कर लिखा कि ये लड़की वाकई तारीफ की हकदार है।

लड़की की बहादुरी को लोगों ने किया सलाम

वीडियो के सामने आने के बाद लोग लड़की की वीरता को सलाम कर रहे हैं। लोगों ने कमेंट करते हुए लिखा –  इस बेटी को सलाम…! वरना आजकल के ज्यादातर युवा किसी दुर्घटना के समय मदद करने की बजाय वीडियो/फोटो लेने में व्यस्त हो जाते हैं। कुछ अन्य लोगों ने लड़की को बहादुर बताया और उसकी तुलना सुपरहीरो से कर रहे हैं। लड़की की फुर्ती और ताकत देख लोगों ने उसे साहसी और बहादुर बताया।

 

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *