मुजफ्फरपुर में ऑटो पड़ाव में ही लगेगा ऑटो, वेंडिंग जोन पर भी निर्णय जल्द

मुजफ्फरपुर। शहर में वेंडिंग जोन व ऑटो पड़ाव को लेकर मंथन शुरू हो गया है। मेयर राकेश कुमार पिंटू ने सोमवार को स्टेशन रोड में ऑटो पड़ाव का निरीक्षण किया। उन्होंने सिटी मैनेजर को आदेश दिया कि सभी ऑटो पार्किंग में लगे, यह सुनिश्चत किया जाये।इसके साथ ही उन्होंने पार्किंग के मैनेजर को चेतावनी दी कि यदि ऑटो सड़क पर लगाये गए तो उनकी परमिट रद्द करने की अनुशंसा की जाएगी।




मेयर राकेश कुमार पिंटू के निर्देश के अलावा नगर आयुक्त विवेक रंजन मैत्रेय ने भी इस मामले में गंभीरता दिखायी है। उन्होंने निगम अधिकारियों को वेंडिंग जोन के लिए स्थल चयन का निर्देश दिया है। कहा है कि तीन वेंडिंग जोन स्मार्ट सिटी में प्रस्तावित हैं। इसके अलावा और वेंडिंग जोन के लिए स्थल का चुनाव किया जाये, ताकि फुटपाथी दुकानदारों को जगह दिया जा सके व बाजार को व्यवस्थित बनाया जा सके।


इसके अलावा उन्होंने सड़क पर वाहन पार्किंग को लेकर परिवहन विभाग को निर्देश देने को कहा है। नगर आयुक्त ने बताया कि शहर की सड़क पर वाहन पार्किंग को लेकर अब गंभीर अभियान चलेगा। इसके लिए वाहनों को टोचन कर पार्किंग स्थल पर ले जाने की व्यवस्था होगी और वाहन मालिक जुर्माना देकर वहीं से अपना वाहन ले जा सकेंगे। निर्णय लिया गया कि वाहनों की जब्ती कर उन्हें अखाड़ाघाट रोड में चिन्हित पार्किंग स्थल पर रखा जाएगा।

INPUT: Hindustan

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *