Bihar में ‘वर्दीधारियों’ पर Corona का कहर, मधुबनी में SSB के 44 जवान तो दरभंगा में 16 पुलिसकर्मी हुए संक्रमित

मुजफ्फरपुर। मधुबनी जिले के राजनगर का एसएसबी कैंप कोरोना संक्रमण का हाट स्पाट बन चुका है। गुरुवार को राजनगर सीएचसी में 78 एसएसबी जवानों की एंटीजन जांच की गई।




इसमें से 44 कोरोना पाजिटिव मिले। इस तरह तीन दिनों में एसएसबी कैंप के कुल 67 जवान संक्रमित मिल चुके हैं। मंगलवार को दो व बुधवार को 21 जवान पाजिटिव मिले थे। सभी को कोविड केयर सेंटर में रखा गया है। इसके अलावा जिले मेंं एक एएसआइ समेत आठ अन्य पाजिटिव मिले। इस तरह कुल 52 संक्रमित लोग मिले।


मुजफ्फरपुर में पांच पुलिसकर्मी समेत 64 संक्रमित मिले
मुजफ्फरपुर में 64 कोरोना पाजिटिव मिले। संक्रमितों में आइजी आफिस के पांच पुलिसकर्मी एवं सदर अस्पताल के लैब टेक्नीशियन भी शामिल हैं। जंक्शन पर 17 पाजिटिव पाए गए। अन्य सदर अस्पताल में हुई जांच में मिले। बगहा में एसएसबी के दो जवानों समेत चार संक्रमित मिले। दोनों जवान एसएसबी की 21वीं और 65वीं बटालियन में तैनात हैं। बेतिया में 21 कोरोना संक्रमित मिले। इसमें गवर्नमेंट मेडिकल कालेज व अस्पताल के इंटर्न सहित नौ स्वास्थ्य कर्मी हैं। मोतिहारी में 25 नए संक्रमित मिले।


दरभंगा में 16 पुलिसकर्मी समेत 53 नए संक्रमित, संख्या 102 पर पहुंची
दरभंगा। जिले में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। विभिन्न स्तरों पर गुरुवार को की गई जांच में सोलह पुलिसकर्मी समेत कुल 53 नए संक्रमित पाए गए हैं। तेजी से फैल रहे संक्रमण को लेकर जिलाधिकारी राजीव रौशन गंभीर हैं। उन्होंने जांच और बचाव उपायों पर फोकस करने का निर्देश सभी संबंधित अधिकारियों को दिया है। सिविल सर्जन डा. अनिल कुमार ने बताया कि दरभंगा पुलिस लाइन में कोरोना जांच करने को लेकर बहादुरपुर स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी को आदेश दिया है कि अपने सहयोगी दलों को लेकर पुलिस लाइन में कैंप लगाया जाएगा।


इसकी जांच के लिए चिकित्सक और जांच टेक्नीशियन डाटा आपरेटर को लगाए जाने की बात कही है। बताया कि कोविड को बढ़ते हुए देखकर जिले में जांच की व्यवस्था को बढ़ाया जा रहा है। सिविल सर्जन ने कहा कि जिला में कोविड नियंत्रण कीट, आक्सीजन गैस सिलेंडर दवा, और एंटी वायरस कीट भारी मात्रा में उपलब्ध है। सभी स्वास्थ्य कर्मियों और चिकित्सकों को आवश्यक निर्देश दिए गए हैं। किसी भी स्तर पर लापरवाही करनेवाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। विशेष कैंप में सुबह के दस बजे से लेकर शाम पांच बजे तक जांच होगा।संक्रमित जवानों की होगी आरटीपीसीआर जांच


दरभंगा मेडिकल कालेज अस्पताल में 49 कोरोना के संदिग्ध मरीजों की जांच फ्लू कार्नर में हुई। इसमें पुलिस केंद्र के पुलिस जवान संक्रमित मिले हैं। एंटीजन जांच के तीनों जवानों की आरटीपीसीआर जांच कराई जाएगी। पुलिस अधिकारी के आदेश पर आज 39 पुलिस जवान की जांच आज यहां कराई गई है। फ्लू कार्नर में गुरुवार को 49 मरीजों की रैपिड एंटीजन टेस्ट कराई गई है। हालांकि, आइसोलेशन वार्ड में आरटीपीसीआर जांच के लिए आज 48 संदिग्ध मरीजों के नमूने लिए गए हैं। यह नमूने मेडिकल कालेज के लेबोरेटरी में जांच के लिए सौंप दिए गए हैं।

INPUT: JNN

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *