3 जिलों में युवक के शव को तालाश रही थी Bihar पुलिस, 72 घंटे बाद अचानक लौट जिंदा, बोला- प्रेमिका के लिए….

सारण में 3 दिन पहले प्रेम-प्रसंग हत्याकांड में मृत घोषित युवक अचानक जिंदा लौट आया है। पुलिस ने युवक मुन्ना साह (25 वर्ष) को सही सलामत बरामद कर लिया है। रविवार सुबह युवक के परिजनों ने आरोप लगाया था कि उसकी गर्लफ्रेंड के परिजनों ने उसकी हत्या कर दी है और शव को गायब कर दिया। परिजनों ने लोहे की खंती से वारकर निर्मम हत्या का आरोप लगाया था। पुलिस की छानबीन में खुलासा हुआ कि युवक की हत्या हुई ही नहीं थी। प्रेमी-प्रेमिका ने ही मिलकर इस झूठे हत्याकांड की साजिश रची थी।




इसके पीछे की वजह यह थी कि दोनों के प्रेम विवाह में परिजन बीच में आ रहे थे। परिजनों को सॉफ्ट टारगेट कर फंसाने की नियत से यह साजिश रची गई थी। युवक ने प्रेमिका की चाची (पेशे से सरकारी शिक्षक) को भी लपेटकर पूरे मामले को नया तूल देने की कोशिश की। युवती ने एक तीर से दो निशाना करने का प्लान बनाया था। इससे प्रेम में अड़ंगा बन रहे परिजनों से भी छुटकारा मिल जाए और परिवार विवाद के चलते प्रेमिका के चाचा-चाची को भी फंसाया जा सके।


पुलिसिया पूछताछ में प्रेमी-प्रेमिका ने इसका खुलासा किया। प्रेमिका ने बताया, ‘इस घटना के कुछ दिन बाद प्रेमी के साथ छपरा से बाहर जाकर शादी कर लेती और अपना परिवार बसा लेती। दोनों की अलग अलग जाति होने के कारण शादी करने में परेशानी हो रही थी। इसको लेकर पूर्व में कई बार गांव स्तरीय पंचायत भी हुआ है।’


ब्लड बैंक से खून लाकर हत्या की साजिश को दिया अंजाम
सूत्रों की मानें तो युवक ने अपने दोस्तों संग मिलकर चांद बरवा गांव निवासी चार चक्का कार सवार को किराये पर लेकर ब्लड बैंक से खून लाकर जहां-तहां गिरा दिया, ताकि घटना को हत्या का रंग दिया। हालांकि, इसका खुलासा फोरेंसिक टीम की जांच रिपोर्ट के बाद ही हो पायेगा। पुलिस इन सभी बिंदुओं पर जांच कर रही है। युवक से भी पूछताछ कर रही है। साथ ही पुलिस प्रेमी के भाई और दो अन्य लोगों को भी हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। हत्या के षड्यंत्र को लेकर पहले दिन ही युवक के भाई एवं युवती की मां ने मशरक थाना में FIR दर्ज कराई थी।


प्रथमदृष्टया हत्या मानकर तीन दिन तक शव ढूंढती रही पुलिस
तीन दिनों से पुलिस ने परिजनों के कहने पर युवक को मृत समझ शव की तलाश में मशरक के सीमावर्ती थाना के अलावा सीवान के बसन्तपुर एवं गोपालगंज के बैकुंठपुर थाना क्षेत्र के गांव-चवर और नदी के किनारे को तलाशती रही, पर कोई सफलता नहीं मिली। सारण पुलिस कप्तान संतोष कुमार के निर्देश पर पुलिस ने मोबाइल ट्रैक किया गया। इसके बाद दरियापुर थानाध्यक्ष रत्नेश कुमार वर्मा ने युवक को लोकेशन के आधार पर दबोच लिया।

INPUT: Bhaskar

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *