Muzaffarpur नगर निगम के विरोध में दूसरे दिन भी बंद रही दुकानें, DM से मिल दुकानदारों ने लगाई मदद की गुहार

मुजफ्फरपुर स्थित सदर अस्पताल रोड के दुकानदारों की समस्या का समाधान अबतक नहीं हुआ है। इस कारण दूसरे दिन भी दुकानदारों का प्रदर्शन नगर निगम के खिलाफ जारी रहा। इस रोड में 52 दुकानें हैं। जो गुरुवार से पूरी तरह बंद है। दुकानदार दो दिनों से सड़क पर उतरे हुए हैं। लेकिन, कोई भी अबतक उनकी सुध लेने नहीं आया है। और न ही उनकी समस्या का निदान निकला है।




दुकानदार संघ के मनोज कुमार और अशोक साह ने कहा कि दो दिनों से कारोबार ठप है। इसका काफी असर पड़ा है। बताया कि 50 लाख से अधिक का व्यवसाय प्रभावित हुआ है। कोरोना हर लॉकडाउन के कारण दो साल से आर्थिक स्थिति चरमरा गई थी। अब जब स्थिति धीरे-धीरे सुधरने लगा तो नगर निगम ने विवाद खड़ा कर दिया। जबकि उक्त दुकान जिस जगह पर अवस्थित है। वह बिहार सरकार की जमीन है। इसका पूरा कागज़ात उनलोगों के पास है। बावजूद इसके नगर निगम जबरन अपना दावा ठोक रहा है।


सिटी पार्क में रास्ता का चौड़ीकरण करने के लिए दुकानों को तोड़ने का नोटिस थमा दिया गया है। जबकि इस जमीन और दुकान पर निगम का कब्जा नहीं है। वे लोग वर्षों से DCLR के यहां टैक्स जमा करते हैं। अब नगर निगम इसे अपनी जमीन बता रहा है। उनलोगों ने मेयर राकेश कुमार से भी मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा था। लेकिन, अबतक कोई निदान नहीं निकला है। शुक्रवार को वे लोग DM से मिलकर ज्ञापन सौंपेंगे। जबतक उनकी समस्या का निदान नहीं होगा। तबतक दुकाने बन्द रहेंगे और वे लोग सड़क पर रहेंगे।


बता दें कि नगर निगम द्वारा तीन दुकानों को चिन्हित करते हुए नोटिस चस्पाया गया था। इन दुकानों को तोड़ने का अल्टीमेटम दिया गया था। इसी के विरोध में सभी दुकानदार सड़क पर उतरकर प्रदर्शन कर रहे हैं।

INPUT:Bhaskar

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *