अभी-अभी : बिहार बंद को लेकर गांधी सेतु पर लगा भीषण जाम, एंबुलेंस छोड़ RJD वालों ने सबको रोका

शुक्रवार सुबह से ही पूरे बिहार में चहल पहल है। वैशाली के हाजीपुर नगर के रामशीष चौक पर महुआ के RJD विधायक डॉ. मुकेश रोशन ने सड़क पर आगजनी कर जाम कर दिया। उन्होंने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस दौरान हाजीपुर-मुजफ्फरपुर, हाजीपुर-छपरा, हाजीपुर-समस्तीपुर समेत अन्य मुख्य मार्गों पर वाहनों की लंबी कतारें लग गईं। जाम के कारण आवागमन ठप हो गया। NTPC रिजल्ट में गड़बड़ी, छात्रों की गिरफ्तारी और उनको झूठे मुकदमे में फंसाने के विरोध में जाम किया है।

RJD नेता ने वैशाली के भगवानपुर में NH 22 को जाम कर दिया। RJD नेता केदार यादव ने घोड़ा पर चढ़कर अनोखा विरोध प्रदर्शन किया। RJD नेत्री मंजू सिंह समेत अन्य RJD समर्थक मौजूद थे। आंदोलन कर रहे नेताओं ने रेल मंत्री का पुतला दहन किया। इस दौरान सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की।
पटना में ढाई हजार जवान तैनान

पुलिस-प्रशासन ने भी टर्मिनल और भिखना पहाड़ी में हुए बवाल को ध्यान में रखते हुए बंद को असफल कराने की पूरी प्लानिंग की। गुरुवार रात SSP ने सभी सिटी SP, ASP, DSP और थानेदारों के साथ बैठक की। बंद काे देखते हुए पटना समेत जिले में करीब ढाई हजार सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है। शहर के हर चौक-चौराहों, सार्वजनिक स्थलों, सरकारी भवनों से लेकर स्मारकों के आसपास पुलिस तैनात है। किसी भी जगह भीड़ जुटने पर पुलिस सक्रिय हो जाएगी। पुलिस का सबसे अधिक फोकस डाक बंगला चौराहा, राजेंद्र नगर टर्मिनल, न्यू और ओल्ड बाइपास, पटना जंक्शन का इलाका, सचिवालय हॉल्ट, अशोक राजपथ और बारीपथ पर रहेगा, जहां छात्रों के हॉस्टल हैं।

पुलिस फायर ब्रिगेड की टीम, वाटर कैनन, व्रजवाहन, टीयर गैस के साथ तैनात रहेगी। RAF के जवानों काे भी उतारा जाएगा। भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर वीडियोग्राफी भी कराई जाएगी। SSP मानवजीत सिंह ढिल्लो ने बताया कि कानून तोड़ने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। क्यूआरटी काे भी लगा दिया गया है।

पटना के DM डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने कहा कि बंद के दौरान उपद्रव होने पर सख्ती से कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी। आम यात्रियों की सुरक्षा के लिए पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। रेलवे स्टेशनों पर ट्रेन परिचालन सुनिश्चित कराया जाएगा। इसके साथ ही शहर में परिचालन सामान्य रखने की व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी।

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *