शराबबंदी वाले बिहार में होली पर हुड़दंगियों व शराबियों की खैर नहीं, Drone से रखी जाएगी सब पर नजर, सीधे भेजे जाएंगे जेल

होली पर्व करीब आ रहा है. बिहार पुलिस होली पर्व को लेकर अभी से सचेत हो गई है. दो वर्ष बाद कोरोना मुक्त होली को लेकर डीजीपी एसके सिंघल ने फील्ड के अफसरों को हर स्तर पर सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के दो वर्ष बाद इस दफे लोग खुलकर उल्लास के साथ होली मनाएंगे. होली पर शांति और सद्भाव बना रहे इसके लिए पुलिस का दायित्व बढ़ जाता है. विधि-व्यवस्था बनाए रखने के लिए जिलों को अतिरिक्त बल भेजे जा रहे हैं.




पुलिस मुख्यालय में गुरुवार को अंतर्प्रभागीय समन्वय समिति की अध्यक्षता करते हुए डीजीपी एसके सिंघल ने फील्ड के अफसरों को हर स्तर पर सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं. वरीय पदाधिकारियों से कहा कि वह अपने कनीय की आवश्यकता और कल्याण पर ध्यान रखें. डीजीपी ने बैठक में एंटी लिकर टास्क फोर्स व वज्र को और कारगर बनाने के निर्देश दिए.


वहीं एसएसपी डॉ. मानवजीत सिंह ढिल्लो की ओर से सभी पुलिस पदाधिकारियों व थानेदारों को कड़े निर्देश दिए गए हैं. बाइकर्स गैंग पर भी पुलिस की पैनी नजर होगी. इसके लिए होली से पूर्व सड़कों पर पुलिस का पहरा रहेगा. सुरक्षा के लिहाज से 15 सौ से अधिक अतिरिक्त पुलिसकर्मियों की तैनाती की जाएगी. रोको-टोको अभियान के तहत पुलिस ऐसे लोगों की धरपकड़ कर उनके साथ सख्ती से निपटेगी.


एसएसपी ने बताया कि बाइकर्स की धर-पकड़ के लिए अटल पथ और एम्स दीघा रोड पर क्यूआरटी टीम तैनात रहेगी. क्विक रिस्पॉन्स टीम और एंटी लिकर टास्क फोर्स शराबियों और हुड़दंगियों पर नकेल कसने के लिए तैनात रहेगी. शराब माफियाओं पर नकेल कसने को लेकर एक धावा दल का गठन किया गया है. यह धावा दल लगातार पटना के अलग अलग इलाकों में होटलों और संदिग्ध स्थलों की जांच करेगी. एंटी लिकर टास्क फोर्स की 12 टुकड़ियां स्वॉन दस्ते में शामिल हंटर व रोजी की मदद से शराबियों पर नकेल कसेगी.

INPUT: Firstbihar

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *