मुजफ्फरपुर में अपराधियों से भिड़कर फाइनेंसकर्मी ने बचाए 2.50 लाख रुपए, लूट का विरोध करने पर चाकू से हुआ हमला

मुजफ्फरपुर जिले के सकरा थाना क्षेत्र के बगाही में निजी फाइनेंस कर्मी धनंजय पांडेय ने अपराधियों से भिड़कर 2.50 लाख रुपए लूटने से बचा लिए। बाइक सवार तीन अपराधियों ने उस पर ताबड़तोड़ चाकू से कई वार किया। उसके गर्दन, हाथ और शरीर पर जख्म के गहरे निशान हो गए।




इसके बावजूद उसने रुपए वाला बैग नहीं छोड़ा। चाकू लगने के बाद भी वह अपराधियों के साथ उठापटक करता रहा। किसी तरह चुंगल से छूटकर भागा और शोर मचाने लगा। शोर सुनकर ग्रामीण जुटने लगे। यह देखकर एक अपराधी ने पिस्टल निकालकर फायर किया, लेकिन वह फायरिंग में बाल-बाल बच गया।


ग्रामीणों को जुटता देख अपराधी वहां से भाग निकले। कर्मी के गर्दन और हाथ समेत अन्य जगहों से काफी खून निकल रहा था। स्थानीय लोगों ने उसे सकरा PHC में भर्ती कराया। सूचना मिलने पर सकरा पुलिस मौके पर पहुंची। घायल कर्मी का बयान दर्ज कर घटनास्थल पर जांच की जा रही है।


बैंक में जा रहा था रुपए जमा करने
कर्मी ने बताया कि वह सकरा स्थित एक निजी फाइनेंस कम्पनी में काम करता है। मंगलवार को कलेक्शन का 2.50 लाख रुपए बैग में रखकर पीरापुर स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा में जमा करने जा रहा था। इसी दौरान बगाही में बाइक पर सवार तीन अपराधियों ने उसे ओवरटेक कर रोका। बाइक से उतरने के साथ अपराधी उससे बैग छीनने का प्रयास करने लगे। उसने विरोध किया तो ताबड़तोड़ चाकू मारकर उसे घायल कर दिया, लेकिन उसने बैग नहीं छोड़ा। अगर ग्रामीण नहीं जुटते तो वे लोग उसकी हत्या भी कर सकते थे।


ऑफिस से रैकी की आशंका
पुलिस ने छानबीन शुरू की है। घायल के ऑफिस से लेकर रास्ते मे लगे CCTV का फुटेज खंगाला जा रहा है। आशंका जताई जा रही है कि ऑफिस से निकलने के दौरान ही अपराधियों ने रैकी करने के बाद उसका पीछा किया होगा। सुनसान जगह देखकर घटना को अंजाम देने का प्रयास किया। हालांकि अब तक पुलिस के हाथ कोई फुटेज नहीं लगी है।

INPUT: Bhaskar

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *