रेल यात्रियों को अगले सप्ताह से ट्रेनों में मिल सकेगा बेड रोल, महत्वपूर्ण ट्रेनों से होगी शुरुआत

मुजफ्फरपुर। यात्रियों को बेड रोल उपलब्ध कराने के लिए रेलवे बोर्ड के निर्देश के बाद स्थानीय स्तर पर तैयारी शुरू हो गई है। अगले सप्ताह से चरणबद्ध तरीके से ट्रेनों में यात्रियों को बेड रोल उपलब्ध कराया जायेगा।

सबसे पहले महानगरों को जाने वाली महत्वपूर्ण ट्रेनों में बेड रोल उपलब्ध कराने की तैयारी की जा रही है। फिलहाल रेलवे बोर्ड के निर्देश के बाद मुजफ्फरपुर व आनंद विहार टर्मिनल के बीच चलने वाली अप व डाउन सप्तक्रांति सुपर फास्ट एक्सप्रेस की एसी बोगी में परदा लगा दिया गया है। अब जल्द ही यात्रियों को कंबल, चादर व तकिया उपलब्ध कराने के लिए तैयारी की जा रही है।

दो साल से जंक्शन स्थित प्लेटफॉर्म संख्या दो व तीन पर डंप पड़े चादरों को मंगलवार को बरौनी भेजा गया। लंबे समय से डंप होने के कारण सैकड़ों चादर सड़ चुकी है। इसके बदले नई चादर की खरीदारी के लिए कवायद शुरू की गई है।

इस संबंध में सोनपुर रेल मंडल के अधिकारियों ने बताया कि रेलवे बोर्ड के निर्देशों के बाद चरणबद्ध तरीके से ट्रेनों में बेड रोल की सुविधा शुरू की जायेगी। इसके लिए सप्तक्रांति सुपर फास्ट व मुजफ्फरपुर यशवंतपुर एक्सप्रेस आदि ट्रेनों में एक अप्रैल से बेड रोल की सुविधा शुरू करने की तैयारी चल रही है। पूर्व मध्य रेलवे के सीपीआरओ वीरेंद्र कुमार ने बताया कि 27 मार्च से कुछ ट्रेनों में बेड रोल मिलनी शुरू हो जायेगी।

INPUT: Hindustan

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *