Bihar में पार्षद बहु का गजब कारनामा, कर्मियों से सेटिंग कर अपनी सास को दिलाया आवास योजना का लाभ, जानिए कैसे हुआ भंडाफोड़

बेतिया अनुमंडल के चनपटिया नगर पंचायत के वार्ड संख्या 14 की पार्षद चंदा कुमारी ने पद का दुरुपयोग कर अपनी सास शांति देवी को आवास योजना का लाभ दिलाया है। इसका खुलासा एक आरटीआई के तहत मांगी गई सूचना में हुआ है। मामला खुलासा होने के बाद नप के कार्यपालक पदाधिकारी बसंत कुमार ने सख्ती बरतते हुए वार्ड पार्षद पर वित्तीय अनियमितता का गंभीर आरोप लगाया है। इसके साथ ही नप के तीन कर्मियों से स्पष्टीकरण की मांग की गई है।

ईओ बसंत कुमार ने कहा है कि वार्ड पार्षद चंदा देवी ने पद का दुरुपयोग कार्यालय के कर्मियों से सांठगांठ कर आवास योजना के तहत अपनी सास को वर्ष 2017 में दो किस्त में डेढ़ लाख रुपए की राशि दिलाया है जबकि नगर विकास एवं आवास विभाग के द्वारा आवास के लिए स्वीकृत सभी सूची में लाभार्थी शांति देवी का नाम अंकित नहीं है।

इससे स्पष्ट होता है कि पार्षद ने अपने पद का दुरुपयोग किया है और कर्मियों से सांठगांठ कर वित्तीय अनियमितता की घटना को अंजाम दिया है। पार्षद चंदा कुमारी को आवास के नाम पर गलत ढंग से प्राप्त की गई राशि को 1 सप्ताह के भीतर नप के कार्यालय में जमा करने का निर्देश दिया है। बसंत कुमार ने बताया है कि पार्षद के द्वारा राशि जमा नहीं करने पर उनके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

INPUT: Firstbihar

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *