मुजफ्फरपुर के मैठी टोल प्लाजा के समीप 70 लाख का गांजा जब्त, ट्रक चालक और एजेंट भी धराया, जानिए कैसे कर रहे थे तस्करी ?

DRI की टीम ने मुजफ्फरपुर जिले के गायघाट मैठी टोल प्लाजा के समीप से एक ट्रक पर लोड 69.50 लाख रुपए का गांजा जब्त किया। जब्त गांजा 236 KG है। साथ ही मौके से ट्रक चालक और एक एजेंट को दबोचा गया। ट्रक को भी जब्त किया है। पूछताछ में तस्करों ने बताया की यह खेप असम के गुवाहटी बडगांव से वैशाली के राघोपुर दियरा के लिए चली थी। इसकी गुप्त सूचना DRI को मिल गई थी। टीम पहले से टोल प्लाजा के समीप तैनात थी। जैसे ही ट्रक पहुंचा। इसे घेर लिया गया। ड्राइवर और एजेंट को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। इन दोनों ने ट्रक में किसी प्रतिबंधित सामान होने की बात से इनकार किया, लेकिन सख्ती से पूछताछ करने पर गांजा छिपाने की बात कही। टीम ने जब ट्रक की तलाशी ली तो इसमें एक स्टेपनी और दो एलिवेटेड टायर और ड्राइवर के केबिन के ऊपर बने खुफिया बॉक्स से गांजा का पैकेट बरामद किया गया। ‍

हाजीपुर पहुंचकर करना था कॉल

पूछताछ में ड्राइवर और एजेंट ने बताया कि हाजीपुर पहुंचने पर एक मोबाइल नंबर पर उसे कॉल करना था। जिसके बाद दूसरा कैरियर आकर उसे राघोपुर दियारा लेकर जाता। इसके चालक 25 हजार रुपए में सौदा भी तय किया था। एडवांस के तौर पर 10 हजार रुपये मिले थे। DRI ने उक्त नंबर को खंगालना भी शुरू कर दिया है।

मोबाइल डिटेल्स से खुलेंगे राज

DRI ने ड्राइवर और एजेंट का मोबाइल जब्त कर लिया है। इसमे कई संदिग्ध नम्बर सेव मिले हैं। जिसकी जांच सर्विलांस टीम से करवाई जाएगी। इसके अलावा वैशाली जिले के गांजा तस्करों और सिंडिकेट का पता भी चला है। उस सिंडिकेट तक पहुंचने की कवायद में DRI जुट गई है। दोनों के मोबाइल से इस सिंडिकेट के कई राज खुलने की संभावना है।

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.