Muzaffarpur Smart City के पार्कों का होगा कायाकल्प, 450 करोड़ से अधिक रुपए होंगे खर्च

मुजफ्फरपुर। शहर में चार पार्क के जीर्णोद्धार व निर्माण की कवायद तेज हो गई है। चारों पार्क के लिए निर्माण एजेंसी के निर्धारण के बाद स्मार्ट सिटी ने अपनी कार्रवाई शुरू कर दी है। इसके तहत एमडी विवेक रंजन मैत्रेय ने डीएम से उनके आवास के सामने शिक्षा विभाग के भवन को खाली कराने का आग्रह किया है, ताकि जर्जर भवन को ध्वस्त कर पार्क का निर्माण किया जा सके। इसके अलावा तीन अन्य पार्क के जीर्णोद्धार का वर्क ऑर्डर भी अगले सप्ताह जारी कर दिया जाएगा।




नगर आयुक्त सह स्मार्ट सिटी के एमडी विवेक रंजन मैत्रेय ने डीएम से शिक्षा विभाग का जर्जर भवन खाली कराने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा है कि 60 लाख रुपये की लागत से वहां स्मार्ट सिटी से पार्क का निर्माण किया जाना है। इस योजना को स्वीकृति मिल चुकी है। निर्माण एजेंसी का भी चुनाव कर लिया गया है। अब पार्क निर्माण के लिए जर्जर भवन को ध्वस्त करना आवश्यक है, ताकि पार्क का सीमांकन व निर्माण कार्य शुरू कराया जा सके।


मां अम्बे इंटरप्राइजेज को डीएम आवास के सामने वाले पार्क के साथ ही तीन और पार्क के विकास का जिम्मा दिया गया है। इनमें 283.86 करोड़ से जुब्बा साहनी पार्क, 134.45 करोड़ की लागत से इंदिरा पार्क व 78.24 करोड़ की लागत से बनने वाला सिटी पार्क शामिल है। सभी पार्कों के लिए एक ही एजेंसी का चुनाव हुआ है और अगले सप्ताह इसका वर्क ऑर्डर जारी किया जाएगा।

INPUT: Hindustan

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.