लीची किसानों के लिए अच्छी खबर: मुजफ्फरपुर से मुंबई भेजने के लिए पवन एक्सप्रेस में लग सकता है पार्सल वैन, रेलवे ने शुरू की तैयारी

मुजफ्फरपुर से मुम्बई लीची ढुलाई को लेकर रेलवे की ओर से तैयारी शुरू कर दी गई है। बताया जा रहा है कि किसानों की आंदोलन की चेतवानी के बाद पवन एक्सप्रेस में 23 टन क्षमता का पार्सल वैन जोड़े जाने की तैयारी होने लगी है। सूत्रों के अनुसार 19 मई से पार्सल वैन जोड़ा जा सकता है। बताया जाता है कि प्रयागराज (इलाहाबाद) जंक्शन पर ट्रेन को खड़ी करने में आ रही बाधा को दूर किया गया है।

इधर, पवन एक्सप्रेस में लीची ढुलाई के लिए पार्सल वैन जोड़े जाने की तैयारी पर बिहार लीची उत्पादक संघ ने खुशी जताई है। अध्यक्ष बच्चा प्रसाद सिंह ने कहा कि पवन एक्सप्रेस में पार्सल वैन जुड़ने से किसानों को लीची के लिए बड़ा बाजार मिलेगा। CPRO वीरेंद्र कुमार ने कहा कि पवन एक्सप्रेस में पार्सल वैन जोड़ने की तैयारी चल रही है। बताते चले कि पवन एक्सप्रेस से लीची को मुम्बई ले जाने के लिए सेंट्रल रेलवे ने एनओसी दे दिया था। लेकिन, उत्तर मध्य रेलवे के इलाहाबाद ने एनओसी देने इंकार कर दिया था।

इलाहाबाद मंडल का कहना था कि पवन एक्सप्रेस में 22 बोगी से अधिक के एलएचबी रैक खड़े करने के लिए उनके पास प्लेटफॉर्म नही हैं। ऐसे में वे 22 बोगी से अधिक का रैक नही ले सकते। जिसके बाद सोनपुर मंडल के दो अधिकारी को इलाहाबाद रवाना किया गया था। ताकि, दोनों अधिकारी वहां के अधिकारियों से मिलकर स्थिति का जायजा ले सके। साथ ही, 24 बोगी वाले प्लेटफार्म पर पवन एक्सप्रेस को प्लेस कराने के लिए अनुरोध कर सके।

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.