मुजफ्फरपुर के गोला में उधार समान देने के विवाद में रिटायर्ड सार्जेंट ने की दिनदहाड़े ‘फायरिंग’, दुकानदारों ने पत्थर मार फोड़ा सिर

टाउन थाना क्षेत्र के मिरचाई मंडी में उधार सामान नहीं देने पर एयर फोर्स से रिटायर्ड सार्जेंट संतोष पांडेय ने दो राउंड फायरिंग कर दी। गोली चलते ही अफरातफरी मच गई। दुकानदार आक्रोशित हो उठे। दुकानदार सागर और उनके पिता शंभु चौधरी ने रिटायर सार्जेंट के हाथ से पिस्टल छीन लिया। इसी बीच आसपास के सैकड़ों दुकानदार जुट गए। यह देखकर आरोपी वहां से भागने लगा। भीड़ ने उस पर पथराव कर दिया। उसे पकड़कर जमकर पिटाई कर दी। सूचना मिलने पर टाउन थाना की पुलिस मौके पर पहुंची। आरोपी रिटायर सार्जेंट को हिरासत में लिया। उसकी पिस्टल जब्त की गई। दुकानदार को भी पूछताछ के लिए ले जाया गया है। रिटायर सार्जेंट खबरा का रहने वाला है। वह वर्तमान में सीतामढ़ी में एक बैंक में गार्ड की नौकरी कर रहा है।

 

उधार देने से मना किया तो तान दिया पिस्टल

 

दुकानदार सागर ने बताया कि उस व्यक्ति को हम जानते भी नहीं है। हमसे एक इवेंट कंपनी वाले ने संपर्क किया था, लेकिन आज यह व्यक्ति आकर जबरन उधार सामान देने की जिद करने लगा। जब हमने मना कर दिया तो पिस्टल तान दिया। धौंस दिखाने लगा। गोली मारने की धमकी दी। इसी दौरान जब हम लोगों ने उसे पकड़ने की कोशिश की तो फायरिंग करते हुए भागने लगा। तब आसपास के दुकानदारों के सहयोग से उसे दबोचा गया।

 

पिस्टल छीनते लोग।

पिस्टल छीनते लोग।

दूसरी दुकान में नहीं जाने दे रहा था

 

रिटायर सार्जेंट ने कहा कि शुक्रवार को मेरे बेटे का उपनयन संस्कार है। इस पूरे कार्यक्रम को करने की जिम्मेदारी दरभंगा के एक इवेंट कम्पनी को दी है। उसका करीब 80% रुपया दे चुके थे। उसने कहा था कि मिरचाई मंडी में जाकर किराना का सामान ले लीजिएगा। यहां आए तो दुकानदार को लिस्ट दे दिया था। इवेंट कम्पनी वाले ने कहा कि सर्वर स्लो है इसलिए पैसा दुकानदार को ट्रांसफर नहीं हो रहा है। जब उन्होंने दुकानदार से आग्रह किया कि सामान दे दीजिये। पैसा आकर दे देंगे। इवेंट कंपनी वाले अगर नहीं देंगे तो वह खुद आकर देंगे। लेकिन, उसने सामान देने से इंकार कर दिया। इस पर हमने कहा कि दूसरी दुकान से सामान लेंगे। तो ये लोग विरोध करने लगे। कहा कि ऐसे नहीं जाने देंगे। पैसा देना पड़ेगा। इसी बात पर हमने कहा कि मेरे पास गन है। आप हमें नहीं रोक सकते हैं। ये लोग जबरन मेरे हाथ से पिस्टल छीनने लगे। इसी में गोली फायर हो गई।

 

घटना CCTV में कैद

 

दुकान में लगे CCTV में पूरी घटना कैद हो गयी है। इसे पुलिस ने साक्ष्य के तौर पर जब्त कर लिया है। इसमे स्पष्ट दिख रहा है कि पहले रिटायर सार्जेंट और दुकानदार के बीच बहस हो रही है। फिर वह पिस्टल निकाल लेता है। तभी दूसरा व्यक्ति उसे रोकने के लिए धर पकड़ करता है। हाथापाई भी होती है। इसी दौरान वह गोली फायर कर देता है। मंडी में भगदड़ मच जाती है। ग्राहक दुकान छोड़कर भागने लगते हैं।

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.