मुजफ्फरपुर में उत्पाद विभाग ने पकड़ी शराब की बड़ी खेप, 1 ट्रक और 3 पिकअप जब्त, कारोबारी फरार

मुजफ्फरपुर जिले में उत्पाद विभाग की टीम ने देर रात शराब धंधेबाजों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की। अहियापुर और बोचहां इलाके में छापेमारी कर एक ट्रक और तीन पिकअप पर लोड भारी मात्रा में शराब जब्त की गई। इसकी गिनती की जा रही है। 70 लाख रुपए से अधिक इसकी अनुमानित कीमत आंकी गयी है।

उत्पाद अधीक्षक संजय राय ने बताया कि गिनती होने के बाद ही सही आंकड़ा सामने आएगा। जब्त ट्रक हरियाणा नम्बर है। इसमे खुफिया बॉक्स भी बना हुआ था। इसके अलावा पिछले हिस्से (डाला) पर भी शराब की कार्टन को छुपाई गयी थी। इसपर फ़ॉर सेल इन पंजाब लिखा हुआ है। वहीं जब्त तीनों पिकअप मुजफ्फरपुर का है। इस दौरान किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। लेकिन, ट्रक और पिकअप से कई कागजात बरामद हुए हैं। जिसमें ड्राइविंग लाइसेंस समेत अन्य हैं। इसकी जांच की जा रही है। चारों वाहन को जब्त कर आबकारी थाना पर लाया गया है। शराब के कार्टन की गिनती कराई जा रही है।

लीची बगान में हो रहा था अनलोड

उत्पाद अधीक्षक ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि अहियापुर में लीची बगान में शराब की बड़ी खेप को अनलोड किया जा रहा है। उत्पाद इंसेक्टर अभिनव कुमार के नेतृत्व में टीम गठित कर छापेमारी की गई। टीम के पहुंचते ही सभी धंधेबाज़ फरार हो गए। वहां से एक ट्रक और दो पिकअप पर लोड शराब जब्त हुई। जांच के क्रम में पता लगा कि एक पिकअप पर शराब लोड कर बोचहां की तरफ भेजा गया है। वहां से टीम ने बोचहां इलाके में रेड किया। शराब लोड पिकअप को जब्त किया गया। चालक भागने में सफल रहा।

पंजाब से मंगाई गई थी खेप

उत्पाद विभाग की माने तो शराब की खेप पंजाब से मंगाई गई थी। इसे स्थानीय धंधेबाजों ने मंगाया था। रात में सुनसान बगान में इसे अनलोड कर छोटी वाहनों पर लोड कर ठिकाना लगाने की तैयारी थी। तभी टीम में रेड कर दिया। उत्पाद इंस्पेक्टर ने बताया कि सभी धंधेबाजों के नाम पते का सत्यापन कर अभियोग दर्ज करने की कवायद की जा रही है।

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.