SKMCH में यूनिट इंचार्ज समेत बीस डॉक्टर ड्यूटी से मिले गायब, औचक निरीक्षण में सामने आई खामियां

हैलो, डॉक्टर साहब आप कहां हैं? 9 बजकर 30 मिनट हो रहा है। हाजिरी बनी हुई है और आप अस्पताल में नहीं दिख रहे। बताइए ऐसे कैसे काम चलेगा, आप जल्दी अपनी यूनिट और वार्ड में पहुंचें, अन्यथा आपको विभाग से गैरहाजिर समझा जाएगा।

उक्त बातें मेडिसिन विभाग के प्रभारी विभागाध्यक्ष डॉ. रामाकांत प्रसाद मेडिसिन इंडोर वार्ड के औचक निरीक्षण के दौरान ड्यूटी स्थल पर नहीं मिले डॉक्टरों को मोबाइल पर कही। हालांकि, हाजिरी बनाकर अस्पताल से गायब डॉक्टर प्रभारी विभागाध्यक्ष के तहकीकात करने के बाद भी अस्पताल नहीं पहुंचे। नतीजतन प्रभारी विभागाध्यक्ष ने यूनिट इंचार्ज द्वारा बनाई गई हाजिरी पर प्रश्न चिह्न लगा दिया।

वहीं, सीनियर, जूनियर रेजिडेंट और मेडिकल ऑफिसर व इंटर्न की हाजिरी काट दी। प्रभारी विभागाध्यक्ष डॉ. रामाकांत प्रसाद ने कहा, प्राचार्य और अधीक्षक को गोपनीय रिपोर्ट भेजी गई है। उन्हाेंने कहा, मरीजों के इलाज में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। मालूम हो कि मेडिसिन विभाग में 47 डॉक्टर नियुक्त हैं। फिर भी मरीजों को ओपीडी में चार-पांच घंटे इंतजार करना पड़ता है।

‘ड्यूटी स्थल से गायब डॉक्टरों की सूची प्रभारी विभागाध्यक्ष से मांगी गई है। स्पष्टीकरण पूछते हुए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को भी रिपोर्ट भेजी जाएगी। कुछ यूनिट इंचार्ज का भी मामला सामने आया है। उन पर कार्रवाई के लिए प्राचार्य से पत्राचार किया जाएगा।’

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.