मुजफ्फरपुर नगर निगम की बैठक में शर्ट पर ‘दलाल’ लिखवाकर पहुंचे पार्षद, जमकर हुआ हल्ला-हंगामा, जानिए पूरा माजरा

मुजफ्फरपुर नगर निगम में वार्ड पार्षद के 5 साल के कार्यकाल का अंतिम बैठक सोमवार को कंपनीबाग के टाउन हॉल में आयोजित हुआ। एक बार नगर निगम बोर्ड की बैठक में जमकर हंगामा हुआ, वार्ड पार्षद संजय केजरीवाल, केपी पप्पू, सुरभि शिखा सहित कई अन्य पार्षद मेयर के खिलाफ उनके टेबल के आगे धरना पर बैठ गये। पार्षद संजय केजरीवाल ने आने शर्ट पर काले रंग से मोटे-मोटे अक्षरों में ‘दलाल’ लिखवाया हुआ था। पार्षद जमकर हंगामा और नारेबाजी कर रहे थे। मेयर राकेश कुमार पिंटू से माफी मांगने की मांग कर रहे थे। इससे बोर्ड की बैठक भी आधे घन्टे से अधिक तक बाधित रही।

फेसबुक पर की थी आपत्तिजनक टिप्पणी

दरअसल, मामला है कि पिछले दिनों मेयर की ओर से पार्षदों पर आपत्तिजनक टिप्पणी फेसबुक पर पोस्ट किया गया था। इसके अलावा जब वे मिरचाई मंडी में दुकानदारों से मिल रहे थे तो कुछ दुकानदार ने उनसे यूजर चार्ज को लेकर बात की थी। इस दौरान मेयर ने कहा था कि नगर आयुक्त के कुछ दलाल पार्षद विकास नहीं होने दे रहे हैं। इसी बात को लेकर सभी वार्ड पार्षद काफी नाराज थे। आखिरकार मेयर को माफी मांगनी पड़ी, तब जाकर मामला शांत हुआ।

कुल नौ एजेंडे हुए पास

इसके बाद बोर्ड की बैठक में 9 एजेंडे को सर्वसम्मति से पारित कर दिया गया। जिसमें मुख्य रुप से निगम कर्मचारियों को सातवें वेतन मुहैया कराना, कच्ची गली नली योजना के तहत 2-2 करोड़ की राशि उपलब्ध कराने और कंक्रीट पथ को दुरुस्त करने के लिए 25 लाख की राशि मुहैया कराने सहित अन्य हैं। बैठक में नगर आयुक्त के शामिल नहीं होने पर मेयर ने एतराज जताया, उन्होंने कहा कि क्या नाराजगी है कि पिछली बैठक में भी वह शामिल नहीं हुए। हालांकि बैठक में सभी वार्ड पार्षद और निगम के अन्य अधिकारी उपस्थित रहे। नगर आयुक्त से आग्रह किया गया था। फिर भी वे नही आएं। पार्षदों का जो आक्रोश था उसपर कहा कि ये घरेलू मामला है। हमने इसे सुलझा लिया है।

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.