मुजफ्फरपुर जंक्शन पर लीची ढुलाई की जांच करने पहुंचे DCI, बुकिंग व लोडिंग में अवैध वसूली की आ रही थी शिकायत

मुज़फ़्फ़रपुर जंक्शन पर शाही लीची बुकिंग व लोडिंग में अतिरिक्त रुपये मांगने की शिकायत पर डीसीआई ने जांच की। बताया जा रहा कि अतिरिक्त वसूली की शिकायत रेलवे बोर्ड से भी की गयी है। जिसके बाद सोनपुर मंडल के DRM के निर्देश पर डीसीआई ने मामले की जांच की।

दरअसल, लीची लोडिंग को लेकर मुजफ्फरपुर जंक्शन ही नहीं, बल्कि दरभंगा, पटना और दानापुर जंक्शन के पार्सल विभाग की भी शिकायत की गई है। मामले में लीची व्यवसायी कृष्ण गोपाल ने पूर्व मध्य रेल के महाप्रबंधक, उप महाप्रबंधक, एडीआरएम समस्तीपुर, डीआरएम दानापुर, डीआरएम सोनपुर और सीआरबी को मेल भेजकर इसकी शिकायत की है।

इसके अलावा सोशल मीडिया पर भी इसे शेयर किया है। कृष्ण गोपाल ने बताया कि लीची बुकिंग कर 11062 मुजफ्फरपुर से एलटीटी तक लीची भेजी जा रही है। मंगलवार को 60 बॉक्स लीची पर 5061 रुपये बुकिंग क्लर्क को दिया। 5100 रुपये का भुगतान हुआ। शेष राशि मांगी इसे भूल जाने को कहा गया। उसके बाद 50 रुपये प्रति बॉक्स भी ली गई। साथ ही कहा कि आने वाले दिन में यह 60 रुपये भी हो जाएगा। इसपर किसानों ने आपत्ति जताई। जिसके बाद इसकी शिकायत डीआरएम से की गई। वही, लीची बुकिंग में गड़बड़ी की शिकायत मिलने पर सोनपुर डीसीआइ कुंदन कुमार जंक्शन पर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने छानबीन की।

इधर, लीची के सभी पेटियों के वजन करने पर हंगामा मच गया। किसानों का कहना था कि पांच पेटी का वजन किया जाए। सभी पेटियों के वजन करने पर वीपी नहीं भर पाएगा। लीची भी खराब हो जाएगा। इसके बाद पहले के तरह ही सब कुछ समान्य हो गया।

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.