Asia Cup Hockey में भारत ने इंडोनेशिया को 16-0 से रौंदा, पाकिस्तान हुआ बाहर, सुपर फोर में पहुंची टीम इंडिया

भारत को अंतिम चार में पहुंचने के लिए इंडोनेशिया पर बड़ी जीत और पाकिस्तान की जापान के हाथों हार जरूरी थी. जापान ने जैसे ही पाकिस्तान को 3-2 से हराया भारत नॉकआउट चरण में जगह बना लिया.

भारत ने इंडोनेशिया को बड़े अंतर से हराया

भारत ने इंडोनेशिया को बड़‍े अंतर से रौंद डाला. भारतीय खिलाड़ियों ने इंडोनेशिया को मैच में कभी भी वापसी का मौका नहीं दिया और 16-0 से मुकाबला अपने नाम कर लिया. इस बड़ी जीत के बाद भारत को अंतिम चार में एंट्री मिल गयी. एशिया कप में अबतक भारत को तीन मैचों में एक में जीत और एक मैच में जापान के हाथों 2-5 से हार का सामना करना पड़ा है. जबकि पाकिस्तान के साथ भारत ने 1-1 से ड्रॉ खेला था.

भारत की धमाकेदार जीत के बाद पाकिस्तान का सफर समाप्त

भारत की इंडोनेशिया पर 16-0 की धमाकेदार जीत के साथ ही पाकिस्तान का सफर एशिया कप में समाप्त हो गया है. पाकिस्तान को सुपर फोर में जगह बनाने के लिए जापान से मुकाबला जीतना था, लेकिन जापान ने पाकिस्तान को 3-2 से हराया.

सुपर फोर में पहुंचने के लिए भारत को दर्ज करना था 15-0 या उससे बड़ी जीत

भारत को अगले दौर में जगह बनाने के लिए इंडोनेशिया को 15-0 या इससे बेहतर अंतर से हराना था. गत चैंपियन टीम के लिए दिपसान टिर्की ने पांच जबकि सुदेव बेलिमागा ने तीन गोल दागे. भारत के लिए अनुभवी एसवी सुनील, पवन राजभर और कार्ति सेलवम ने दो-दो गोल किए जबकि उत्तम सिंह और नीलम संदीप सेस ने एक-एक गोल दागा.

पवन राजभर ने भारत के लिए दागा शुरुआती दो गोल

भारत की ओर से पवन राजभर ने 10वें मिनट में पहला गोल दागा, फिर 11वें मिनट में पवन राजभर ने भारत के लिए दूसरा गोल दागा और स्कोर को 2-0 पर पहुंचाया. 15वें मिनट में उत्तम सिंह ने तीसरा गोल दागा और स्कोर को 3-0 पर पहुंचाया. सुनील सोमरपेट विट्ठलाचार्य ने 19वें मिनट में चौथा गोल और 20वें मिनट में नीलम संजीप खेस ने पांचवां गोल दागा और स्कोर को 5-0 पर पहुंचा दिया. सुनील खेस ने 24 वें मिनट में छठा गोल दागा और स्कोर को 6-0 पर पहुंचाया. एस कार्ति ने 40वें मिनट में, जबकि दीप्सन तिर्की ने 40वें और 41वें मिनट में लगातार दो गोल दागा और स्कोर को 9-0 पर पहुंचाया.

दीप्सन तिर्की ने दागा पांच गोल

अभारन सुदेव ने 46वें और 47वें मिनट में दो गोल दागा और स्कोर को 11-0 पर पहुंचाया. फिर उसके बाद दीप्सन कार्ति ने 47वें मिनट में अपना तीसरा गोल दागा. जबकि उसके बाद अभारन कार्ति ने 55वें मिनट में अपना तीसरा गोल दागा और स्कोर को 13-0 पर पहुंचाया. 56वें मिनट में एस कार्ति ने अपना दूसरा गोल दागा, जबकि दीप्सन तिर्की ने 59वें मिनट में लगातार दो गोल दागा और स्कोर 16-0 पर पहुंचाया.

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.