मुजफ्फरपुर के नीरज ने सिविल सेवा परीक्षा में हासिल की सफलता, हासिल की 550वीं रैंक

सरैया।

 

प्रखंड की बेरूआ पंचायत के पगहिया निवासी शम्भू साह के पुत्र नीरज कुमार ने यूपीएससी की परीक्षा पास कर घर परिवार के साथ पूरे प्रखंड का नाम रौशन किया है।

पेशे से सॉफ्टवेयर इंजीनियर नीरज कुमार को यूपीएससी में 550वीं रैंक मिली है। परिणाम आने के बाद उनके परिवार में खुशी का माहौल है।

नीरज के पिता शम्भू साह मुशहरी प्रखंड के उच्च विद्यालय मणिका हरिकेश में शिक्षक हैं। उन्होंने बताया कि नीरज बचपन से ही पढ़ने में काफी तेज था। वर्ष 2013 में इंटर की परीक्षा में नीरज स्टेट टॉप 10 में शामिल था। इसके बाद उसने कानपुर से बीटेक किया। बीटेक करने के बाद बेंगलुरु में एक कंपनी में सीनियर सॉफ्टवेयर इंजीनियर के पद पर काम किया। हालांकि, उसको इससे संतुष्टि नहीं मिली और वह नौकरी के साथ-साथ यूपीएससी की तैयारी करने लगा। कड़ी मेहनत और लगन के बाद आखिरकार नीरज को प्रथम प्रयास में ही सफलता मिल गई। शम्भू साह ने बताया कि नीरज दो भाई व एक बहन है। बड़ी बहन की शादी हो चुकी है, जबकि नीरज से छोटा भाई धीरज भी इंजीनियर है और बेंगलुरु में ही रहता है। नीरज की सफलता पर विकास मित्र रामबाबू राम, समाजसेवी अशोक तिवारी, किशोर कुणाल, विजय कुमार परिवर्तनकारी, भूपाल भारती ने बधाई दी है।

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *