बिहार के लखीसराय में दहशत से यात्री की मौत, प्रदर्शनकारियों ने ट्रेन में लगाई थी आग

Agneepath Protest: बिहार में प्रदर्शन की दहशत से यात्री ने जान गंवाई

सशस्त्र बलों में भर्ती की नयी योजना ‘अग्निपथ’ का विरोध शुक्रवार को भी बिहार में है.

कई जगहों पर विरोध प्रदर्शन किये जा रहे हैं. लखीसराय स्टेशन पर दो ट्रेनों को आग के हवाले कर दिया गया. इस बीच एक बुरी खबर भी सामने आ चुकी है. लखीसराय में जिस ट्रेन को आग के हवाले किया गया, उसमें सफर कर रहे एक यात्री की मौत हो गयी. बताया जा रहा है कि दहशत के कारण यात्री की मौत हुई है.

विक्रमशिला एक्सप्रेस आग के हवाले

शुक्रवार को लखीसराय स्टेशन पर प्रदर्शनकारियों का जुटान हुआ. धीरे-धीरे भीड़ बढ़ती गयी और सैंकड़ों लोग जमा हो गये. इस बीच स्टेशन पर खड़ी विक्रमशिला एक्सप्रेस को निशाना बना लिया गया और ट्रेन को आग के हवाले कर दिया गया. वहीं आउटर पर खड़ी इंटरसिटी को भी आग में फूंक दिया गया.

मुजफ्फरपुर-भागलपुर इंटरसिटी आग के हवाले

बताया जा रहा है कि प्रदर्शनकारियों ने जिस मुजफ्फरपुर-भागलपुर इंटरसिटी को आग के हवाले किया. उसमें सफर कर रहे एक यात्री की मौत हो गयी. सूत्र बताते हैं कि यात्री जब ट्रेन से उतरे तो उनकी हालत बिगड़ गयी. वो बेसुध पड़े रहे. जिसके बाद उन्हें आनन-फानन में अस्पताल ले जाया गया. सदर अस्पताल में उन्हें मृत घोषित कर दिया गया.

दहशत से यात्री की मौत

एसडीओ ने बताया कि मौत आग लगने से नहीं हुई है. ऐसा माना जा रहा है कि दहशत से यात्री की जान चली गयी. हालांकि अभी मौत के वजह की पुष्टि नहीं हुई है. बताया जा रहा है कि मृतक मुंगेर जिला के रहने वाले थे.

अग्निपथ योजना को लेकर विरोध-प्रदर्शन

गौरलतब है कि अग्निपथ योजना को लेकर बिहार के कई जिलों में लगातार दूसरे दिन भी विरोध प्रदर्शन जारी रहा. कई जगहों पर आगजनी और पथराव की घटनाएं सामने आयी. वहीं अनियंत्रित भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को हवाई फायरिंग तक करना पड‍़ा.

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *