Muzaffarpur के मिठनपुरा स्टडी सर्किल में रची गई थी ‘अग्निपथ’ पर बवाल की साजिश, अब तक 4 गिरफ्तार, 45 चिह्नित

सेना में अग्निपथ याेजना का विराेध कर रहे युवाओं काे बवाल के लिए उकसाया गया था। इसकी साजिश काेचिंग सेंटर तथा हाॅस्टलाें में रची गई। साेशल मीडिया ग्रुप के माध्यम से इसे वायरल किया गया। मुजफ्फरपुर पुलिस ने इसका खुलासा करते हुए दाे प्रमुख साजिशकर्ताओं अमजद व राहुल समेत चार काे गिरफ्तार किया है। पूछताछ के आधार पर 45 अन्य काे चिह्नित किया गया है।

साजिश रचने तथा युवाओं काे उकसाने में मिठनपुरा स्थित स्टडी सर्किल काे चिह्नित किया गया है। एसएसपी जयंत कांत ने बताया कि स्टडी सर्किल में युवाओं काे जमा कर बवाल के लिए उकसाने की बात सामने आई है। इस मामले में काेचिंग संचालक की तलाश चल रही है। जबकि, करजा तथा सदर थाना क्षेत्र के अमजद तथा राहुल नाम के दाे ग्रुप एडमिन काे गिरफ्तार किया गया है। इन पर बवाल की साजिश रचने का आराेप है।

गिरफ्तार आरोपी कांटी, मुशहरी व पूर्वी चंपारण के रहने वाले
एसएसपी ने बताया कि उपद्रवियाें की तलाश के लिए शहर के आसपास के इलाकाें में स्थित छात्रावासाें में भी छापेमारी की जा रही है। माड़ीपुर में शुक्रवार को हुए विरोध प्रदर्शन मामले में काजीमोहम्मदपुर थाने में दारोगा संजीव कुमार दुबे के बयान पर 4 नामजद व 45 अज्ञात को आरोपी बनाया गया है। बताया जाता है कि गिरफ्तार आरोपी कांटी, मुशहरी व पूर्वी चंपारण आदि जगहों के रहने वाले हैं।

कई काेचिंग संचालकाें की भूमिका संदिग्ध, एलएस काॅलेज के भी छात्र शामिल
काजीमाेहम्मदपुर थाने में बवाल मामले में की गई एफआईआर में कई काेचिंग संचालकाें की भूमिका काे संदिग्ध बताया गया है। पुलिस संबंधित काेचिंग संचालक की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी में जुटी हुई है। बताया गया है कि बवाल में एलएस काॅलेज के भी एक दर्जन से अधिक छात्र शामिल थे। कुछ युवाओं काे ऑटाे से शहर लाया गया था। वहीं, शुक्रवार को पुलिस ने बवाल करने वाले 15 लोगों को गिरफ्तार किया था। इनसे पुलिस पूछताछ में कई कोचिंग संचालक व वॉट्सएप ग्रुप एडमिन का पता चला था।

INPUT: Bhaskar

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.