अग्निपथ बवाल: विक्रमशिला एक्सप्रेस से लूटा गया सामान बरामद, CCTV के आधार पर पहचान कर की गई छापेमारी, अब तक 2 गिरफ्तार

बिहार के लखीसराय में अग्निपथ योजना के विरोध के दौरान विक्रमशिला एक्सप्रेस में शुक्रवार को आग लगा दी गई। जहां उपद्रवियों द्वारा ट्रेन में रखे कई सामान भी लूट लिए गए। जिसमें मिक्सिंग मशीन, इलेक्ट्रॉनिक समान, रेडियो और हीटर शामिल थे। वहीं, घटना के बाद रेलवे अधिकारियों ने स्टेशन पर लगे सीसीटीवी को घंटों तक खंगाला था।

जिसमें लोगों को संतर मुहल्ले और पंजाबी मुहल्ले में लूट की सामग्री को ले जाते देखा गया। इसी के आधार पर पंजाबी मोहल्ला और संतर मोहल्ले में छापेमारी चलाई गई, जिसमें कई सामग्री बरामद हुई। इस मामले पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 2 लोगों को गिरफ्तार कर लिया। इस लोगों के पास से लूटे गए कई सामान बरामद किए गए।

मामले को लेकर लखीसराय के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सह एएसपी सैयद इमरान मसूद ने बताया कि शुक्रवार को कुछ प्रदर्शनकारियों ने विक्रमशिला एक्सप्रेस ट्रेन में आग लगा दी। यह ट्रेन दिल्ली से चलकर भागलपुर जा रही थी। ऐसे में विरोध प्रदर्शन में मौजूद कुछ उपद्रवियों ने पार्सल बोगी में रखी सामग्री भी लूट ली और फिर बोगियों में आग लगा दी। हमे जैसे ही मामले की सूचना मिली हमने कार्रवाई करते हुए संतर मोहल्ले से चार लड़कों को हिरासत में लिया। वहीं, जब इनके घर पर छापेमारी की गई तो वहां से मिक्सिंग मशीन, इलेक्ट्रॉनिक समान, रेडियो और हीटर जैसे कई सामान बरामद किए गए।

उन्होंने बताया कि हमने ये कार्रवाई सीसीटीवी फुटेज के आधार पर की। हमने फुटेज के जरिए इन उपद्रवियों की पहचान की और फिर उन्हें हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ की। इसके बाद हमने कई जगहों पर रेड किया। जहां से लूटे गए कई सामान बरामद हुए। जिसके बाद हमने 2 लोगों को गिरफ्तार भी किया।

बता दें कि अग्निपथ के विरोध में प्रदर्शनकारियों ने रेलवे काे भारी नुकसान पहुंचाया। शुक्रवार की सुबह लखीसराय स्टेशन पर खड़ी विक्रमशिला एक्सप्रेस को आग के हवाले कर दिया। कुछ देर बाद लखीसराय बाइपास के पास आउटर सिग्नल पर खड़ी जनसेवा एक्सप्रेस नें भी आग लगा दी। आज विक्रमशिला एक्सप्रेस की जली बोगियो को हटा कर उसे चलाया गया। जब ट्रेन मुंगेर के जमालपुर स्टेशन पहुंची तो भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच उसे रोका गया। वहीं, घटना के बाद रेलवे अधिकारियों ने स्टेशन पर लगे सीसीटीव को घंटों तक खंगाला था। जिसमें लोगों को संतर मुहल्ले और पंजाबी मुहल्ले में लूट की सामग्री को ले जाते देखा गया। इसी के आधार पर पंजाबी मोहल्ला और संतर मोहल्ले में छापेमारी चलाई गई, जिसमें कई सामग्री बरामद हुई।

INPUT: Bhaskar

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.