Bihar के नवादा में थाना उड़ाने की धमकी देने वाला गिरफ्तार, ग्रुप एडमिन समेत 8 युवकों को भेजा गया जेल

नवादा के रजौली थाने को बम से उड़ाने को लेकर व्हाट्सएप ग्रुप में हो रही थी। प्लानिंग वायरल होने पर पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए ग्रुप एडमिन समेत आठ युवक को हिरासत में लेकर कड़ी पूछताछ किया उसके बाद प्राथमिकी दर्ज करते हुए जेल भेज दिया है। अग्नीपथ योजना के विरोध में युवकों के द्वारा रजौली में प्लानिंग कर बड़े पैमाने पर सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने का साजिश रचा गया था लेकिन समय रहते पुलिस ने युवकों के मनसे पर पानी फेर दिया है।

नवादा के पुलिस कप्तान गौरव मंगला ने बताया कि व्हाट्सएप ग्रुप पर अग्नीपथ योजना के विरोध के दौरान कई तरह का हिंसक प्रदर्शन करने का योजना बनाया जा रहा था। पूरे मामले की जांच करते हुए व्हाट्सएप ग्रुप एडमिन गिरफ्तार किया गया है।थाना क्षेत्र के जोगियामरण गांव के रामअवतार प्रसाद के पुत्र अमन उर्फ उमाशंकर, रामदेव प्रसाद के पुत्र अमित कुमार, दिलीप कुमार के पुत्र सचिन कुमार, बेलाडीह गांव के सत्येंद्र प्रसाद के पुत्र अखिलेश कुमार, रंजीत प्रसाद के पुत्र गुंजन कुमार, लक्ष्मण साव के पुत्र नीतीश कुमार, केन्दुआ गांव के अमेरिका प्रसाद के पुत्र राजू कुमार और राजकुमार पासवान के पुत्र ओमकार कुमार को गिरफ्तार किया गया है।

कड़ी पूछताछ के बाद इन सभी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। बताते चलें कि अग्नीपथ योजना के विरुद्ध में इन युवकों के द्वारा शुक्रवार को रात रजौली में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन कर सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने का योजना बनाया जा रहा था इसकी भनक पुलिस को जैसे ही मिली थानाध्यक्ष वरीय पदाधिकारी को पूरे मामले की जानकारी देते हुए भारी संख्या में पुलिस बल को साथ में लेकर देर शनिवार को रात्रि से ही छापेमारी शुरू किया सुबह तक 2 दर्जन से अधिक युवकों को हिरासत में ले लिया थाना अध्यक्ष की सूझबूझ से रजौली में किसी प्रकार की कोई घटना नहीं घटित हुई।

ग्रुप में यह भी कहा गया था कि एके-47 थाना उड़ाने की बात को कहा गया था जिसके बाद नवादा के पुलिस कप्तान ने इस मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए अफवाह फैलाने वाले को गिरफ्तार किया है।

INPUT: Bhaskar

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.