श्रावणी मेला तैयारियां: फकुली से बाबा गरीबनाथ मंदिर तक कांवरिया पथ पर दाेनाें तरफ डाली जाएगी मिट्टी और बालू

17 जुलाई से शुरू हाेनेवाले पवित्र सावन महीने में बाबा गरीबनाथ काे जलाभिषेक के लिए पहुंचनेवाले कांवरिए-श्रद्धालुओं की सुविधा-व्यवस्था की तैयारी जाेर-शाेर से चल रही है। इस माैके पर लगनेवाले श्रावणी मेला का उद्घाटन कार्यक्रम 17 जुलाई 2022 काे डीएन हाई स्कूल मैदान में दोपहर 3 बजे हाेगा। इसे लेकर डीएम ने साेमवार काे तैयारियाें की समीक्षा की। इसे लेकर गठित सभी कमेटियों काे कार्याें में तेजी लाने के निर्देश दिए।

7 जुलाई तक तैयारी पूरी कर लेने के लिए कहा। कलेक्ट्रेट सभागार में आयाेजित समीक्षा बैठक में डीएम प्रणव कुमार ने सभी कमेटियों के अधिकारियों काे अपने-अपने दायित्वों का निर्वहन निर्धारित समय सीमा में करने के लिए कहा। आरसीडी एवं नगर निगम के अधिकारियों को बाबा गरीबनाथ मंदिर तक जानेवाली सभी सड़कों के साथ शहर की अन्य सड़कों को दुरुस्त करने के निर्देश दिए।

कांवरिया पथ काे फकुली तक पूरी तरह मरम्मत कराने के लिए कहा। दोनों एसडीओ काे सड़क मरम्मत कार्य की मॉनिटरिंग व फकुली से लेकर बाबा मंदिर तक अतिक्रमण हटवाने के निर्देश दिए। इनके अलावा नगर निगम काे साफ-सफाई का पूरा ध्यान रखने, विद्युत विभाग को मेला के दाैरान 24 घंटे बिजली उपलब्ध कराने, एनएचएआई काे फकुली से रामदयालु तक फ्लैंक व सड़क की मरम्मत कराने, पथ निर्माण विभाग काे फकुली से बाबा मंदिर तक सड़क के किनारे मिट्टी-बालू डलवाने, अपर समाहर्ता राजेश कुमार काे कांवरियों के ठहराव स्थल पर सभी मूलभूत सुविधाएं बहाल कराने, जिला शिक्षा अधिकारी को कांवरिया पथ के किनारे पड़नेवाले विद्यालय-महाविद्यालयों में विद्युत, पेयजल और शौचालय की व्यवस्था सुनिश्चित कराने, सिविल सर्जन को रास्ते में दो मोबाइल एंबुलेंस व बाबा मंदिर के पास के नियंत्रण कक्ष में स्वास्थ्य कैंप लगवाने के निर्देश दिए। डीएम ने बैठक से अनुपस्थित परियोजना निदेशक से स्पष्टीकरण पूछने का आदेश दिया।

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.