व्यापारियों के लिए अच्छी खबर: पूर्व मध्य रेल की ओर से पार्सल यातायात में छूट, 55 ट्रेनों को वर्तमान पार्सल स्केल से एक स्केल नीचे किया

पूर्व मध्य रेल की ओर से पार्सल यातायात में भाड़ी छूट दी जाएगी। बताया जा रहा है कि रेलवे की ओर से पार्सल यातायात आकर्षित करने के लिए पूर्व मध्य रेल ने फैसला लिया है। इसके लिए ECR के कुछ चयनित ट्रेनों में पार्सल भाड़े में छूट दी गयी है। इसके अलावा, छूट के साथ नया पार्सल भाड़ा दर लागू कर दिया गया है।

जानकारी के अनुसार, पूर्व मध्य रेल के विभिन्न स्टेशनों से खुलकर देश के अलग-अलग स्टेशनों पर जाने वाली 50 ट्रेनों में लागू दर स्टैण्डर्ड स्केल से 30 प्रतिशत की कटौती एवं 55 ट्रेनों को वर्तमान पार्सल स्केल से एक स्केल नीचे किया गया है। ताकि ज्यादा-से-ज्यादा सामानों का परिवहन रेल द्वारा किया जा सके।

सभी व्यापारी अथवा लीज होल्डर भाड़े में छूट का लाभ लेते हुए मंडल द्वारा लीजिंग टेंडर/ई-ऑक्सन प्रक्रिया में भाग लेकर अपने फर्म के लिए स्थान आरक्षित करा सकते हैं। उक्त जानकारी पूर्व मध्य रेल के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी वीरेंद्र कुमार ने दी है। इससे व्यपारियो को काफी लाभ मिलेगा।

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *