मुजफ्फरपुर के तीन पोखरिया का सौंदर्यीकरण करवा रहे ठेकेदार व इंजीनियर पर F.I.R की मांग, आधे घंटे की बारिश में ही टूट कर बह गया था कंक्रीट

मुजफ्फरपुर, वरीय संवाददाता।

तीन पोखरिया में 59 लाख रुपये से पोखर सौंदर्यीकरण करा रहे ठेकेदार व इंजीनियर पर एफआईआर के लिए गुरुवार को कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन किया गया। जन विकास मोर्चा के बैनर तले धरना देकर बुडको के इंजीनियर और ठेकेदार के खिलाफ नारेबाजी की गई।

धरना के बाद डीएम कार्यालय में ज्ञापन सौंपा गया।

जन विकास मोर्चा से जुड़े अविनाश कुमार ने बताया कि पोखर का सौंदर्यीकरण किया जा रहा है। इसमें घाट की ढलाई हुई थी, लेकिन तीन दिनों पहले हुई बारिश में कंक्रीट टूटकर बह गया। पोखर के पाट पर ईंट से पक्का किया गया था। यह भी कई जगहों पर बह गया जबकि एक माह से नगर निगम और बुडको में आवेदन देकर बताया जा रहा था कि यहां घटिया काम कराया जा रहा है। इसके बावजूद कोई कार्रवाई नहीं की गई। बड़े पैमाने पर कमीशनखोरी हुई है और जनता के टैक्स के पैसे को बर्बाद किया गया है। इस मामले में ठेकेदार और इंजीनियर दोनों पर एफआईआर होनी चाहिए, लेकिन स्थिति यह है कि ठेकेदार को बचाने के लिए इंजीनियर गलत रिपोर्ट और दलील पेश कर रहे हैं। धरना-प्रदर्शन में आनंद पटेल, सुखदेव प्रसाद, रूपेश पटेल, सुनील कुमार, फिरोज अहमद, रोजश कुमार, ई. नरेंद्र सिंह आदि शामिल रहे।

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.