मुजफ्फरपुर जंक्शन पर निरीक्षण करने पहुंचे DRM तो मिली खामियां, रेलवे के इंजीनियर और ठेकेदारों को खूब लगाई फटकार

सोनपुर मंडल के DRM नीलमणि ने आज मुजफ्फरपुर जंक्शन का निरीक्षण किया। इस दौरान कई खामियां पाई। रेलवे के इंजीनियर और ठेकेदारों को फटकार भी लगाई। मामला शेड्स में वायरिंग को लेकर था। इसे शीघ्र दुरुस्त करने को कहा गया। DRM ने रेलवे अस्पताल का भी निरीक्षण किया। पता लगा कि यहां इलाज से अधिक रेफरल सिस्टम पर भरोसा किया जाता है। जब उन्होंने रजिस्टर चेक किया तो मामला सही पाया गया। उन्होंने रेलवे के डॉक्टर से जानकारी ली। कहा कि अगर कोई कमी है तो उसे बताईये। पूरा किया जाएगा। लेकिन, हर मरीज को रेफर करने का क्या मतलब है। उन्होंने दवाईयों का कोटा भी बढाने का निर्देश दिया।

जंक्शन स्थित प्लेटफॉर्म का भी उन्होंने जायजा लिया। मीडिया से बात करने के दौरान कहा कि वेटिंग एरिया और सिटिंग एरिया को बढ़ाया जा रहा है। ताकि अधिक से अधिक यात्री वहां बैठ सकें। फूट ओवरब्रिज का काम भी चल रहा है। इसके अलावा प्लेटफॉर्म संख्या 4 और 5 को पूरी तरह फंक्शनल कर दिया गया है। अब यात्रियों के लिए और भी सुलभ रहेगा।

बता दें कि हाल में एक बच्चा पांच का सिक्का उठाने के क्रम में लगेज स्कैनर मशीन में फंसकर जख्मी हो गया था। इस मामले में पूछने पर उन्होंने कहा कि इसे देखा जा रहा है। किस स्तर पर लापरवाही हुई है। इसकी जाँच होगी।

अग्निपथ हिंसा के बारे में कहा कि रेलवे, स्टेट गवर्नमेंट और डिस्ट्रिक्ट एडमिनिस्ट्रेशन इसे देख रही है। पिछले चार दिनों में हालात में सुधार हुआ है। अब ट्रेनों का परिचालन भी सुचारू रूप से हो रहा है। सोनपुर रेल मंडल अंतर्गत कहीं से कोई उपद्रव की सूचना नहीं है। स्थिति अब बिल्कुल सामान्य है।

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *