दिल्ली से ट्रेन में छिपा कर भेजी जा रही शराब की खेप, GRP ने शौचालय के पास लावारिस बैग से बरामद किया सैकड़ों लीटर व्हिस्की

शराब माफिया पुलिस से बचने के लिए अक्सर नए-नए रास्ते अपना रहे हैं। बावजूद इसके दबोचे जा रहे हैं। अब दिल्ली से आने वाली ट्रेन से शराब की तस्करी का मामला सामने आया है। दरअसल, GRP थानेदार दिनेश कुमार साहू को गुप्त सूचना मिली थी कि नई दिल्ली से आने वाली क्लोन ए स्पेशल ट्रेन से शराब की खेप लाई जा रही है।

ट्रेन के मुजफ्फरपुर जंक्शन पर पहुंचते ही थानेदार ने टीम के साथ धावा बोला। बोगियों और शौचालय में तलाशी अभियान चलाया गया। इसी दौरान एक बोगी में शौचालय के समीप एक लावारिस हालत में पड़ा हुआ बैग मिला। उस बोगी के यात्रियों से पूछताछ की गई। लेकिन, किसी ने स्वीकार नहीं किया कि वह बैग किसकी है। टीम ने जब बैग की तलाशी ली तो इसमे से शराब की विभिन्न ब्रांड की बोतल और टेट्रा पैक मिला। इसे जब्त कर लिया गया।

थानेदार ने बताया कि बैग से 32 बोतल रॉयल ग्रीन व्हिस्की और 96 पीस 8PM का टेट्रा पैक मिला है। अज्ञात के खिलाफ GRP थाना में केस दर्ज किया गया है। आगे की कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने बताया कि इसके अलावा प्लेटफॉर्म संख्या 1 के समीप से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया। उसके पास से एक बोतल शराब बरामद हुई है। पूछताछ में आरोपी की पहचान गायघाट के रामवचन पासवान के रूप में हुई है। उसके खिलाफ केस दर्ज कर जेल भेजने की कवायद की जा रही है।

बता दें कि दूसरे प्रदेशों से आने वाली ट्रेनों से अक्सर शराब की तस्करी किए जाने का मामला सामने आता रहता है। इससे पूर्व भी कई बार उत्तर प्रदेश, दिल्ली, मध्य प्रदेश और हरियाणा समेत अन्य जगहों से शराब तस्करी कर ट्रेन से लाने के दौरान GRP ने पकड़ा है। कई मौकों पर तस्कर तो बच निकले हैं। जबकि अनेकों बार दबोचे भी गए हैं।

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *