मुजफ्फरपुर श्रावणी मेला: SDO ने किया कांवरिया पथ का निरीक्षण, नालों को ढकने और घेराबंदी करने के निर्देश

मुजफ्फरपुर, मुख्य संवाददाता।

श्रावणी मेले की तैयारी को लेकर एसडीओ पूर्वी ज्ञान प्रकाश ने रविवार को बाबा गरीबनाथ मंदिर से लेकर कांवरिया पथ और आरडीएस कॉलेज में ठहराव स्थल का निरीक्षण किया।

उन्होंने सिटी मैनेजर ओम प्रकाश को फोन कर कांवरिया पथ में आने वाले सभी नालों को ढंकने करने का आदेश दिया। आरडीएस कॉलेज में ठहराव स्थल पर अस्थायी शौचालय के निर्माण में तेजी लाने का भी निर्देश दिया।

एसडीओ पूर्वी ने निरीक्षण की शुरुआत बाबा गरीबनाथ मंदिर से ही की। वहां से माखन साह चौक, सोनरपट्टी, प्रभात सिनेमा रोड, छोटी कल्याणी, आमगोला, अघोरिया बाजार होते हुए आरडीएस कॉलेज तक गए। कई जगह सड़कों की जर्जर हालत देखकर संबंधित विभाग को मरम्मत करने का आदेश दिया। इसके बाद वे अघोरिया बाजार पहुंचे जहां सड़क किनारे नाला को खतरनाक ढंग से खुला पाया। तत्काल सिटी मैनेजर को फोन कर नाला को ढंकने का आदेश दिया। उन्होंने कहा कि जो नाला कच्चा है और ढंका नहीं जा सकता है, वहां घेराबंदी की जाए। जहां भी पक्के नाले हैं, उसे ढंका जाए।

इसके बाद ठहराव स्थल आरडीएस कॉलेज पहुंचे एसडीओ ने संबंधित विभागों को कई निर्देश दिए। टेंट सिटी के लिए स्थल चिह्नित करने के साथ ही कॉलेज के पिछले हिस्से में बन रहे शौचालय के काम का निरीक्षण किया। पीएचईडी व नगर निगम को निर्माण में तेजी लाने का निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि अगले सप्ताह की बैठक में इसकी समीक्षा की जाएगी। श्रद्धालुओं के लिए उन्होंने कम से कम 40 अस्थायी शौचालय तैयार करने का आदेश दिया।

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *