हाय ये Ishq! Facebook पर पाकिस्तानी युवक से हुआ प्यार, घरवालों को बिना पाकिस्तान के लिए निकली युवती, जानिए आखिर कैसे पकड़ी गई ?

प्रेमी से मिलने पाकिस्तान के कराची जाने का प्रयास करने वाली एक युवती को मध्य प्रदेश की रीवा पुलिस पंजाब से बरामद कर रीवा वापस ले आई है। पुलिस ने उसके बयान दर्ज करवाने के बाद उसे परिजनों को सौंप दिया है।युवती के परिजन पाकिस्तानी युवक से उसकी शादी कराने को तैयार नहीं थे, जिसके बाद युवती ने पाकिस्तान जाकर युवक से शादी करने का फैसला लिया था।

 

सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र से फिजा नाम की युवती लापता हो गई थी। युवती के परिजनों ने उसके पाकिस्तान जाने की आशंका जताते हुए पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई थी। पुलिस ने तुरंत एक्शन लेते हुए अधिकारियों को इस बारे में सूचित किया। एसपी द्वारा लुक आउट सर्कुलर जारी करने के बाद युवती को अटारी-वाघा बॉर्डर पर पकड़ लिया गया, जिसे पुलिस वापस रीवा लेकर ले आई है।

युवती का करीब दो साल से एक पाकिस्तानी युवक के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था। सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक के जरिए उनकी दोनों की दोस्ती हुई। धीरे-धीरे यह दोस्ती प्यार में बदल गई और उसके बाद उनके बीच मोबाइल पर लगातार बातें होने लगी थीं। करीब आठ महीने पहले पाकिस्तानी युवक ने फिजा के सामने शादी का प्रस्ताव रखा था, जिसे उसने स्वीकार कर लिया था।

घरवालों को मंजूर नहीं था रिश्ता

युवती ने अपने परिजनों को उस युवक के घरवालों से शादी की बात करने के लिए कहा था, लेकिन उन्होंने इस रिश्ते को नामंजूर कर दिया। इसके बाद युवती ने खुद ही पाकिस्तान जाने का निश्चय कर लिया। इसके लिए उसने मार्च महीने में अपना पासपोर्ट भी बनवा लिया था। 14 जून को वह घर से निकली थी और अचानक लापता हो गई। परिजनों ने 22 तारीख को युवती के पाकिस्तान जाने का संदेह जताया था, जिसके बाद एसपी ने तत्काल लुक आउट सर्कुलर जारी किया था और अब उसे बरामद कर लिया गया।

मोबाइल घर पर ही छोड़कर गई थी

युवती अपना मोबाइल घर पर ही छोड़कर गई थी। रीवा से वह भोपाल पहुंची जहां उसने आधार कार्ड से तीन हजार रुपये भी निकाले थे। वहां उसने दूसरा सिम कार्ड ख्ररीदा और उसके बाद दिल्ली चली गई थी, दिल्ली में उसने वीजा बनवाया था। वीजा लेकर वह अटारी बाॉर्डर आई थी, जहां पुलिस ने उसे रोक लिया और रीवा पुलिस को इसकी सूचना दे दी।

सोमवार को रीवा पुलिस युवती को अमृतसर से वापस रीवा लेकर आई और उसके बयान दर्ज करवाकर परिजनों को सौंप दिया गया है। उसने पाकिस्तानी युवक से दो साल पूर्व सोशल नेटवर्किंग साइड के जरिये परिचय होने की जानकारी दी है। उसके बयान के आधार पर जांच की जा रही है।

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *