भारी बारिश से लाल निशान के ऊपर बागमती नदी, शिवहर-मोतिहारी पथ पर आवागमन हुआ बाधित, पुल के नजदीक रेन कट से ग्रामीणों में भय

शिवहर जिले में बागमती नदी के जलस्तर में लगातार वृद्धि हो रही है। वर्तमान में खतरे के निशान से ऊपर नदी का बहाव हो रहा है। जिसके वजह से शिवहर-मोतिहारी मुख्य पथ पर आवागमन बाधित हो गई है। बता दें कि शिवहर जिले में हर साल यह स्थिति उत्पन्न हो जाती है। जिसके वजह से लोगों को 3 किलोमीटर की दूरी तय करने के बजाय 60 किलोमीटर की लंबी दूरी तय करनी पड़ती है।

शिवहर पिपराही- ढाका स्टेट हाईवे संख्या 54 पर बाढ़ का पानी भर जाने से बेलवा से पूर्वी चंपारण के देवापुर तक का संपर्क बीते 1 सप्ताह से टूट गया है। इधर, क्षेत्र में लगातार हो रही बारिश से पिपराही पुल के पास मुख्य सड़क में रेन कट शुरू हो चुका है। रेन कट की वजह से सड़क बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए हैं। सड़क पर बड़ा सा गड्ढा बन गया है। जिससे आवागमन प्रभावित होने का खतरा बन रहा है। इस गड्ढा में 1, 2 यात्री गिरकर गंभीर रूप से जख्मी हो गए हैं। इसे देखकर ग्रामीणों में भय का माहौल है।

वहीं स्थानीय लोगों ने आशंका जताया है कि यदि यहां सड़क में ऐसे ही रेन कट जारी रहा तो इससे बैरगनिया और सीतामढ़ी – शिवहर का आवागमन पूर्ण रूप से बाधित हो सकता है। लोगों ने बताया कि पूर्व में भी यहां पर रेन कट हो चुका है। मगर जल संसाधन विभाग के द्वारा सिर्फ मिट्टी भरकर जैसे- तैसे मरम्मत कर छोड़ दिया गया था। यह रेन कट बिलकुल पुल के नजदीक हुई है। जिससे आसपास के गांव में भी इससे बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है।

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *