मुजफ्फरपुर के कुढ़नी व तुर्की में NH किनारे विवाह भवन में ठहरेंगे कांवरिया, शिविर लगाने की तैयारी शुरू

बाबा गरीबनाथ धाम के लिए श्रावणी मेले की तैयारी चरम पर है. श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए आरडीएस कॉलेज में टेंट सिटी बनाया गया है. वहीं शहर के कांवरिया रूट में चल रहे काम को पूरा करने का टाइम लाइन तय कर दिया गया है. इस क्रम में पहलेजा से जल लेकर बाबा नगरी आने वाले कांवरियों के ठहरने के लिए एनएच किनारे के विवाह भवन में इंतजाम किया जा रहा है. एसडीओ पश्चिमी ने कुढ़नी के बीडीओ व सीओ को पत्र लिख कर विवाह भवन के मालिक व प्रबंधक से सहमति लेकर आगे की कार्रवाई करने को कहा है. कोरोना के कारण बाबा गरीबनाथ धाम में दो साल से बंद पड़े जलढरी को इस वर्षश्रद्धालुओं के लिए शुरू किया जा रहा है.

सरकारी स्कूल व कॉलेजों में लगाये जायेंगे शिविर

सावन में पहलेजा घाट से जल लेकर बाबा गरीबनाथ धाम पहुंचने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए सरकारी स्कूल-कालेजों में शिविर लगाये जायेंगे. कांवरिया पथ में पड़ने वाले सभी स्कूल-कॉलेजों में भी शिविर लगेगा और शहर के आरडीएस कॉलेज में टेंट सिटी का निर्माण किया गया है. कैंप में पेयजल, शौचालय और बिजली की पर्याप्त व्यवस्था की जायेगी. स्कूल और कॉलेज में लगने वाले शिविर में शिक्षक भी सेवा करेंगे. सावन में रविवार से शुरू होकर सोमवार तक यह शिविर कार्यरत रहेगा. कुढ़नी व तुर्की पुलिस को भी विवाह भवन में रहने वाले कांवरिया के व्यवस्था में सहयोग करने व सुरक्षा पर नजर रखने को कहा गया है.

लाइन हाेटल, गैराज व पेट्रोल पंप पर वाहनों की पार्किंग पर रोक

श्रावणी मेले के दौरान शनिवार सुबह से सोमवार शाम हाजीपुर से मुजफ्फरपुर एनएच-77 पर सभी तरह के वाहनों के आवागमन पर रोक रहेगी. लाइन होटल, गैराज, शॉपिंग मॉल, पेट्रोल पंप पर भी चारपहिया वाहन की पार्किंग नहीं करनी है. इस संबंध में जारी आदेश में बताया गया है कि रोड में नो इंट्री के बावजूद वाहन को लाइन होटल, गैराज व पेट्रोल पंप पर ठहराव किया जाता है. लेकिन इस बार वाहन पार्किंग होने पर संबंधित प्रतिष्ठान पर सख्त कार्रवाई होगी. इसके लिए उन्हें पहले सूचना देने के लिए कहा गया है. बताया गया है कि वाहनों के खड़े होने से दुर्घटना की आशंका रहती है.

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *