Bihar में नेपाली नोट छापने की मशीन और जाली करेंसी बरामद, पुलिस ने दो युवकों को किया गिरफ्तार, 4 बाइक भी जब्त

सीतामढ़ी जिलें के कन्हौली में जाली नोट छापने वाले गिरोह का पर्दाफास किया गया है। पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर उक्त कारवाई की है। जिसमें थाना पुलिस ने जाली नेपाली करेंसी, प्रिंटिंग मशीन व केमिकल्स के साथ दो युवकों को गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार युवकों की पहचान जिले के मेजरगंज थाना क्षेत्र के वार्ड 9 निवासी मो निजाम के पुत्र आफताब आलम व रीगा थाना क्षेत्र के खैरवा निवासी महेंद्र तिवारी के पुत्र सुशील तिवारी के रूप में की गई है। जो जाली नेपाली नोट छापने का काम करते थे। दोनो के द्वारा भारत में जाली नोट छापकर नेपाल में भजाने का काम किया जा रहा था।

घटना और गिरफ्तारी की पुष्टि एसपी हरकिशोर राय ने की है। उन्होंने बताया कि जब्त नेपाली नोट में एक हजार का है। और सभी बंडल में नीचे का नोट पेपर भाग सादा है। और उपर से एक दो ओरिजनल करेंसी लगाए गए है। बाकी का पैसा जाली है। पुलिस ने बदमाशों के पास से 4 बाइक भी बरामद की है। जिसके कागजात उनके द्वारा अभी तक नही दिया गया है। जिससे यह साबित होता है कि उनके द्वारा बड़े पैमाने पर दो नंबर काम किया जा रहा है।

थानाध्यक्ष ने बताया कि फिलहाल गिरफ्तार युवकों से पूछताछ की जा रही है। वही उनके निशानदेही पर आगे भी कारवाई की जाएगी। जांच किया जा रहा है। पुलिस को शक है को इनलोगो का गिरोह लंबा है।

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *