Muzaffarpur के गायघाट में नामांकन के दौरान अनियंत्रित हुई भीड़, पुलिस ने चटकाई लाठियां

पंचायत चुनाव के नामांकन के दूसरे दिन शुक्रवार को प्रखंड मुख्यालय पर भारी भीड़ उमड़ी। वहीं भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को लाठी भी चटकानी पड़ी। नामांकन के दौरान अभ्यार्थियों की सबसे अधिक वार्ड सदस्य के टेबल पर ठसा ठस भीड़ लगी रही। जबकि, प्रशासन की ओर से निषेधज्ञा लागू किया गया है उसके वावजूद कई समर्थक प्रखंड कैंपस की चहारदीवारी फांदकर आ गए।




जबकि प्रखंड कैंपस में आने व जाने के लिए एक मात्र रास्ता बनाया गया है। वहां बैरियर लगाकर कर दर्जनों पुलिस बल की तैनाती की गई है। निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ विमल कुमार ने बताया कि नामांकन के दूसरे दिन कुल 590 अभ्यार्थियों ने नामांकन दाखिल किया।


इसमें मुखिया पद के लिए महिला 20, पुरुष 15, सरपंच पद के लिए महिला 20, पुरुष 18, पंचायत समिति सदस्य पद के लिए महिला 36, पुरुष 27 वार्ड सदस्य पद के लिए महिला 179, पुरुष 156 व पंच पद के लिए महिला 64, पुरुष 55 लोगों ने नामांकन दाखिल किया। उन्होंने बताया कि प्रखंड कैंपस में निषेधाज्ञा लागू किया गया है, नामांकन के लिए केवल अभ्यर्थी व एक समर्थक को आने की अनुमती दी गई है। इसके अलावा कोई समर्थक परिसर में आ जाने के बाद उनके विरूद्ध कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

INPUT: Hindustan

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.