सावधान ! मुजफ्फरपुर के 2.20 लाख बिजली बकायेदारों का कटेगा कनेक्शन, पांच हजार या इससे अधिक का बिल है बकाया

जिले में बिजली बिल बकाया रखने वाले उपभोक्ताओं पर कार्रवाई होगी। पांच हजार या इससे अधिक का बिल बकाया रखने वाले बकायेदारों का कनेक्शन काटा जाएगा।

इसकी प्रक्रिया इसी माह से शुरू होगी।

मुजफ्फरपुर में दो लाख 20 हजार बकायेदारों को चिह्नित किया गया है। बिजली विभाग ने सभी की सूची तैयार कर ली है। इसमें सबसे अधिक ग्रामीण क्षेत्र के 1.70 लाख बकायेदार हैं जबकि शहरी क्षेत्र-1 और 2 के भी करीब 50 हजार से अधिक बकायेदार शामिल हैं। विभाग की ओर से बकायेदारों को सामूहिक नोटिस भेजी गई है। विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, जून तक भुगतान नहीं करने वालों की सूची तैयार की गई है। इसके बाद जुलाई से इनका कनेक्शन काटने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। सभी डिविजन में बकायेदारों की बिजली काटने के लिए जेई, बिजली विभाग के कर्मियों के साथ टीम बनाई गई है। पहले बकायेदारों की बिजली काटी जाएगी। इसके बाद भी यदि वे बिल जमा नहीं करते हैं तो तीन माह बाद उनका मीटर हटा लिया जाएगा।

अधीक्षण अभियंता पंकज राकेश ने बताया कि जिन्होंने एक माह से अधिक का बिल नहीं जमा किया है, उनका कनेक्शन काटने का निर्देश है। जिन्हें लगता है कि बिल गलत है तो वे कार्यालय में जाकर सुधार करा सकते हैं। बकाया रखने वालों की बिजली काट दी जाएगी।

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *