मुजफ्फरपुर में पकड़ाया 2 लाख का इनामी जाली नोट तस्कर, NIA-रॉ-DRI समेत कई एजेंसियों को थी तलाश

मुज़फ्फरपुर, जासं। विशेष पुलिस टीम ने मोतीपुर से सटे मोतिहारी के सीमावर्ती इलाके से जाली नोट के अंतरराष्ट्रीय तस्कर सुधीर कुशवाहा को गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया।

उस पर दो लाख रुपये का इनाम था। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए), राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआइ) व भारतीय खुफिया एजेंसी रिसर्च एंड एनालिसिस ङ्क्षवग (रा) समेत कई एजेंसियों को उसकी तलाश थी। वह कई वर्षों से फरार चल रहा था। उसके पास से कुछ जाली नोट मिलने की बात सामने आई है।

मुजफ्फरपुर एसएसपी जयंत कांत ने सुधीर कुशवाहा की गिरफ्तारी की पुष्टि की है। कहा कि पूछताछ पर अभी कई जगहों पर आपरेशन जारी है। कार्रवाई पूरी होने के बाद विस्तृत जानकारी दी जाएगी।

विदित हो कि पिछले वर्ष मोतीपुर इलाके में भारी मात्रा में जाली नोटों के साथ तस्करों को गिरफ्तार किया गया था। इसमें भी उसकी संलिप्तता सामने आई थी। इसके अलावा जाली नोटों की तस्करी से जुड़े कई मामले में वह वांटेड था। पुलिस सूत्रों का कहना है कि करीब एक दशक से वह फरार चल रहा था।

पूर्वी चंपारण का रहने वाला : सुधीर पूर्वी चंपारण के हरपुर ओपी थाना क्षेत्र के घोड़ासहन का रहने वाला है। वह सीमा क्षेत्र के अलावा अन्य जगहों पर नेटवर्क बनाकर जाली नोट का धंधा करता था। एनआइए की ओर से इनाम घोषित होने के बाद से वह नेपाल चला गया था। वहीं वीरगंज में न्यू बाइपास के समीप कोयला का कारोबार करता था। गुरुवार को बाइक से मुजफ्फरपुर अपने दोस्त से मिलने गया था।

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *