Bihar की खुशबू ने रचा इतिहास, महज 22 साल की उम्र में बनी जिला पार्षद, रिकॉर्ड तोड़ 11 हजार मतों से बड़े-बड़े राजनीतिक सूरमाओं को दी पटखनी

लखीसराय| गैर राजनीतिक परिवार से ताल्लुक रखने वाली स्नातक पार्ट थर्ड की छात्रा खुशबू कुमारी ने रामगढ़ चौक प्रखंड से जिला परिषद का चुनाव जीतकर सबको चौंका दिया है। बड़े-बड़े राजनीतिक चेहरे के बीच एक अनजान एवं बिना राजनीति का कोई बड़ा चेहरा रहे खुशबू ने एकतरफा मुकाबले में निर्वतमान जिला पार्षद को 11 हजार 435 मतों से पराजित कर दिया।




खुशबू के पिता सुभाष रजक रामगढ़ चौक प्रखंड के प्राथमिक विद्यालय तेतरहट में शिक्षक के पद पर कार्य कर रहे हैं। वहीं खुशबू की जहां शादी तय है वहां भी राजनीति से कोई ताल्लुक नहीं रखते है।


खुशबू ने बताया कि दिसंबर महीने में उसकी शादी तय है, होने वाले ससुर बैंक प्रबंधक के पद से रिटायर हुए हैं। ससुर के इच्छा पर ही खुशबू जिला परिषद का चुनाव लड़ी और सीट पर कब्जा जमाई। खुशबु जमुई जिले के लोहण्डा स्थित श्रीएसके कॉलेज में बीए पार्ट थर्ड वर्ष की विद्यार्थी है।


उसने जीत बाद एसडीएम संजय कुमार से प्रमाण पत्र लेने के बाद बोली कि मैं बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान को सार्थक बनाने के लिए सभी आवश्यक कार्य करूंगी। मेरा मकसद बेटियों को सशक्त बनाने के कार्य को करना है। कहा कि उसकी उम्र अभी मात्र 21 वर्ष है। लखीसराय जिला के अब तक के आए परिणाम में सबसे कम उम्र की जिला पार्षद बनने का गौरव खुशबू को प्राप्त हुआ है।

INPUT: Hindustan

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.