मुजफ्फरपुर में ट्रैक मैन की समझदारी से टल गया बड़ा रेल हादसा, आने वाली थी ट्रेन और 6 इंच तक टूटी हुई थी पटरी, जानिए

मुजफ्फरपुर-हाजीपुर रेलखंड पर रामदयालु के पास रेल पटरी करीब 6 इंच चटक गई। वहां मौजूद ट्रैक मैन को जैसे ही इस बात की जानकारी हुई, उसने तुरंत इस बात की सूचना स्टेशन मास्टर रामदयालु, स्टेशन अधीक्षक, कंट्रोल रूम को दिया। वहीं, अधिकारियों ने इस ट्रैक पर आ रही 05253 मुजफ्फरपुर पाटलिपुत्रा मेमो पैसेंजर को पहले ही रोक दिया। इससे एक बड़ा हादसा होने से टल गया।

ट्रेन के अचानक रोके जाने से यात्रियों में अफरातफरी मच गई। इसके कारण करीब दो घंटे ट्रेन रुकी रही। दरअसल, गाड़ी को सुबह 8:25 से 10:30 बजे तक रोक कर रखा गया। रेलखंड के रामदयालु तुर्की के बीच यह हादसा हो सकता था। इस रेलखंड पर मधौल के पास रेल पटरी करीब 6 इंच में टूट गई थी।

ट्रैक को ठीक करते रेलकर्मी।

इस बीच 05253 मुजफ्फरपुर पाटलीपुत्रा मेमो पैसेंजर आ रही थी। कंट्रोल रूम से ट्रेन के लोको पायलट को इसकी जानकारी दी। इसके बाद उन्होंने ट्रेन को आनन फानन में रोक दिया गया। बताया गया कि ट्रैक मैन कि सूझबूझ से बड़ी घटना होने से बच गई। वहीं, मामले की जानकारी पर इंजीनियरिंग विभाग व रेल के अधिकारी के साथ कर्मी भी मौके पर पहुंचे। रेल पटरी को दुरुस्त किया गया। इसके बाद मेमो पैसेंजर ट्रेन को रवाना किया गया। इधर, तेज धूप और गर्मी में यात्री परेशान रहे।

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *