मुजफ्फरपुर के मिठनसराय पहुंची जल संसाधन विभाग की टीम, बाढ़ से बचाव के लिए किया सर्वे

मुजफ्फरपुर। मिठनसराय को बाढ से बचाव के लिए जलसंसाधन विभाग की टीम पहुंची। गांव में जाकर ग्रमाीणों से बातचीत करते हुए वहां की स्थिति का जायजा लिया। कार्यपालक अभियंता ई.बबन पाण्डेय के साथ सहायक अभियंता ई.विजय कुमार प्रिंस व कनीय अभियंता प्रतुल कुमार ने संयुक्त रूप से बाढ़ से बचाव को लेकर ग्रामीणों से मिले। अभियंता दल ने एनएच 57 से होते हुए मिठनसराय गांव तक सर्वेक्षण किया।




ग्रामीण सडक की बढ़ेगी ऊंचाई
अभियंता दल ने माना कि लस्करीपुर पंचायत के मिठनसराय टोले माधोपुर को एनएच 57 तक जोडऩे वाली ग्रामीण सड़क को करीब सात फीट उंचा कर दिया जाए तो बचाव होगा। अभी एनएच 57 मिठनसराय ढाला से तीन हजार फीट तक उच्चीकरण होगा। उसके बाद अलीअंसारी व महेन्द्र राम के घर होते हुए पहाड़पुर बांध तक ग्रामीण सड़क को रिंग बांध के रूप में ऊंचा कर दिया जाएगा। कांटी प्रखंड जदयू के पूर्व अध्यक्ष सौरभ कुमार साहेब ने बाढ़ से होने वाले नुकसान के बारे में बताया।


पैगम्बरपुर कोल्हुआ मिठनसराय विकास समिति की ओर से अधिवक्ता अरूण पाण्डेय ने ग्रामीणों के साथ एक मांग पत्र दिया। ग्रामीण जीतेन्द्र सहनी उर्फ गांधी, गोलू सहनी, गुडडू सहनी, दिलीप राम, लक्षमण सहनी, उमाशंकर तिवारी, कांटी के जदयू नेता हेमंत राज व मेराज ने बताया कि अगर गांव की सड़क को तत्काल उच्चा कर दिया जाए तो करीब 20 हजार की आबादी को बाढ़ से बचाया जाएगा। कार्यपालक अभियंता ई.बबन पाण्डेय ने कहा कि जिलाधिकारी प्रणव कुमार के निर्देश पर निरीक्षण किया गया। बाढ़ से बचाव को गांव के संपर्क पथ को ऊंचा किया जाएगा। इसके लिए ग्रामीण कार्य विभाग पश्चिम से एनओसी लेकर आगे का काम होगा।


तेज आंधी व बारिश से दिनभर गुल रही बिजली
औराई प्रखंड मुख्यालय समेत 16 पंचायतों में तेज आंधी व बारिश से दिनभर बिजली गुल रही। वहीं, बैगना मेन लाइन में चहुंटा गांव के समीप 11केवी में फाल्ट आने से बिजली की सप्लाई आंधी पानी को देखते हुए फीडर से रोक दी गई थी। शाम पांच बजे मानव बल की सहायता से पानी के बीच फाल्ट को दूर किया गया और विद्युत सेवा शाम 6 बजे बहाल कर दी गई । दिनभर बिजली गुल रहने से उपभोक्ताओं को परेशानी का सामना करना पड़ा। मानव बल अर्जुन सहनी, मो. रिंकू, रंजीत कुमार आदि ने बताया कि बाढ़ के पानी में पोल कई जगहों पर झुक जाता है और तार में तनाव होने से फाल्ट आ जाता है। बड़ी परेशानी से विद्युत सेवा क्षेत्र में बहाल की जाती है।

INPUT: JNN

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.