Muzaffarpur में श्रावणी मेला के लिए शहर की नई यातायात व्यवस्था बनी, परेशानी से बचने के लिए यहां जान लीजिए पूरा रूट चार्ट

श्रावणी मेला की तैयारियों को प्रशासनिक तौर पर अंतिम रूप दिया जा रहा है। इस कड़ी में शनिवार को शहर की नई यातायात व्यवस्था के संबंध में डीएम प्रणव कुमार ने दिशा-निर्देश जारी किए।

ट्रैफिक कंट्रोल के लिहाज से शहर के कई इलाकों में वाहन परिचालन पर प्रतिबंध रहेगा।

 

सरैयागंज टावर से गांधी चौक, छाता चौक, माखन साह चौक और पुरानी बाजार चौक तक पूरे क्षेत्र में रिक्शा से लेकर चरपहिया वाहनों के परिचालन पर रोक रहेगी। शहर में प्रवेश के मार्ग रामदयालु नगर, कच्ची-पक्की चौक, गोबरसही चौक, भगवानपुर पुल, बैरिया गोलंबर, जीरोमाइल, मिठनपुरा चौक और बनारस बैंक चौक से अति आवश्यक सेवा को छोड़कर सभी वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा। यह यातायात व्यवस्था सावन के हर शनिवार को दो बजे दिन से सोमवार को दो बजे दिन तक प्रभावी रहेगी।

 

मुजफ्फरपुर से पटना आने-जाने वाले सभी प्रकार के वाहन भगवानपुर चौक से रेवा रोड एनएच के रास्ते लालगंज होते हुए हाजीपुर-पटना के लिए परिवर्तित होंगे। समस्तीपुर से आने वाली गाड़ियां एनएच 28 से काजीइंडा-महुआ-हाजीपुर के रास्ते चलेंगी। समस्तीपुर मार्ग से मोतिहारी जाने वाले सभी वाहन एनएच-28 से भगवानपुर होते हुए चांदनी चौक के रास्ते से परिचालित होंगे।

 

छाता बाजार से निकलेंगे कांवरिया

 

शहरी क्षेत्र में रामदयालु नगर, आरडीएस कॉलेज, अघोरिया बाजार चौराहा, आमगोला पुल, हरिसभा चौक, जिला स्कूल मैदान में जिग-जैग होकर हाथी चौक, अमर सिनेमा रोड, छोटी कल्याणी चौक, माखन साह चौक के रास्ते बाबा गरीबनाथ मंदिर तक कांवरिया पथ निर्धारित किया गया है। डीएम ने बताया कि माखन साह चौक होकर मंदिर पहुंचने वाले कांवरियों या श्रद्धालुओं की निकासी का मार्ग छाता बाजार होगा।

 

तीन जगहों पर पार्किंग स्थल

 

कांवरियों के वाहनों के लिए लंगट सिंह कॉलेज समेत तीन जगहों पर पार्किंग की व्यवस्था की गई है। इसमें इमलीचट्टी स्थित सरकारी बस स्टैंड और बी.बी. कॉलेजिएट शामिल है।

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *