मुजफ्फरपुर में अंतरजिला गिरोह के 9 लुटेरे गिरफ्तार, किराना व्यापारी का बेटा निकला गिरोह का सरगना, कई वारदातों में थी तलाश

मुजफ्फरपुर जिले के सकरा थाना की पुलस ने अतरजिला गिरोह के अपरािधयों समेत नौ लुटेरे को आर्म्स के साथ गिरफ्तार किया है। इनके पास से तीन देसी कट्‌टा, तीन गोलियां, लूटी गई दो बाइक और 10 माेबाइल बरामद हुआ है। ये सभी अपराधकर्मी हत्या, लूट समेत एक दर्जन संगीन वारदात को अंजाम दे चुके हैं। इनलोगों ने मुख्य रुप से सकरा, मुशहरी और बलिगांव थाना क्षेत्र को टारगेेट कर रखा था। पकड़े गए अपराधियों की पहचान वैशाली जिले के बलिगांव थाना के चम्पापुर गांव के किराना व्यवसायी नंद किशोर साह के पुत्र नितेश कुमार, अग्रैल खुर्द के सुंदरम कुमार उर्फ नन्हु, रवि कुमार, पातेपुर थाना के मालपुर का अभिनव कुमार, बलिगांव थाना के ख्वाजपुर का बबलु कुमार, अग्रैल डीह का राजा कुमार, चंचल कुमार, सकरा थाना के गन्नीपुर बेझा का मुन्ना कुमार और अशोक कुमार शािमल है।

 

उक्त बातों की जानकारी एसएसपी जयंताकांत ने प्रेस वार्ता कर दी। उनहोंने बताया कि िगरोह का सरगना किराना दुकानदार नंद किशोर साह का बेटा नितेश कुमार है। वहीं रवि और सुंदरम चचेरे भाई हैं। इन सभी का अपराधिक इतिहास मिला है। इसी आधार पर जेल भेजने की कवायाद की जा रही है।

 

अपराध की योजना बनाते पकड़े गए

 

एसएसपी ने बताया कि उक्त अपराधी सकरा इलाके में लूटपाट करने की साजिश रच रहे थे। इसी दौरान पुलस को गुप्त सूचना मिली। उन्होंने प्रशिक्षु डीएसपी सह सकरा थानेदार अबु सैफी मुतुर्जा, सब इस्पेक्टर सरोज कुमार के नेतृत्व में टीम गठित कर छापेमारी का निर्देश दिया। टीम ने मौके पर पहुंचकर नौ अपराधियों को धर दबोचा। हालांकि अंधेरे का फायदा उठाकर दो अपराधी भाग निकले। तलाशी लेने पर इन लुटेरों के पास से हथियार और गोलियों के साथ मोबाइल बरामद किया गया। पूछताछ करने पर बतायाा कि लूट की बाइक को एक मवेशी के बथान में छुपाकर रखा है। निशानदेही पर पुिलस ने लूट की दो बाइक बरामद की।

 

हत्या समेत कई वारदात को दे चुका अंजाम

 

एसएसपी ने बताया कि सकरा के सरमस्तपुर में इसी साल मार्च में एक ट्रक ड्राइवर की हत्या कर दी गई थी। उसका शव ट्रक में सीट पर मिला था। पूछताछ में इन अपराधियों ने बताया कि रोड रेज में उसकी हत्या कर दी थी। वह साइड नहीं दे रहा था। इसी खुन्नस में आकर गोली मारकर उसकी हत्या कर दी। इसके अलावा बलिगांव थाना क्षेेत्र में चार बार लूट की वारदात को अंजाम दे चुुका है। वहीं मुशहरी में भी लूट की घटना को अंजाम दिया था।

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *