मुजफ्फरपुर में गरीबनाथ मंदिर के महंथ पर हमले की कोशिश, पिस्टल लेकर गए युवक को भीड़ ने खदेड़ा तो फेंककर भागा, पुलिस ने बताया ‘लाइटर’

मुजफ्फरपुर जिले के पुरानी बाजार में मंगलवार को अचानक से अफरातफरी मच गई, जब एक युवक सरेआम पिस्टल लेकर घूम रहा था। उसने जैसे ही पिस्टल को कॉक किया, तभी वहां मौजूद एक युवक ने शोर मचाया। पिस्टल लेकर युवक बाबा गरीबनाथ मंदिर के महंथ पंडित अभिषेक पाठक और महाकाल सेवा दल के अध्यक्ष आकाश चौधरी की तरफ बढ़ रहा था। शोर सुनकर वे लोग चौकन्ने हो गए। उनलोगों ने युवक को खदेड़ना शुरु किया। यह देखकर आसपास से काफी लोग भी युवक को खदेड़ने लगे। वह भागने लगा।

पकड़े जाने के डर से उसने पिस्टल सड़क पर फेंक दिया और गली से होते हुए फरार हो गया। भीड़ ने उसका काफी दूर तक पीछा भी किया। लेकिन, वह भागने में सफल रहा। मौके पर काफी संख्या में लोगों की भीड़ जमा हो गई। लेकिन, किसी ने पिस्टल को हाथ नहीं लगाया।

लाइटर वाला पिस्टल लेकर घूम रहा था युवक

सूचना मिलने पर टाउन थाना का पुलिस मौके पर पहुंची। छानबीन करने के बाद पिस्टल को जब्त किया गया। पुलिस इसे लेकर थाना चली गई। जांच करने पर पता लगा कि यह लाइटर वाला पिस्टल है। दरोगा ने बताया कि यह एक खिलौना वाला पिस्टल है। घटनास्थल पर जांच की गई है। वहां एक दुकान में लगे CCTV कैमरे में भाग रहे युवक की तस्वीर कैद है। हालांकि उसका चेहरा स्पष्ट नहीं आ सका है। महंथ और महाकाल सेवा दल के अध्यक्ष से इस बारे में जानकारी ली जा रही है।

इधर, महंथ ने बताया कि देखने में वह एकदम असली पिस्टल लग रहा था। पता नहीं पुलिस किस आधार पर इसे खिलौना वाला पिस्टल बता रही है। वहां जितने भी लोग मौजूद थे। सब इसे असली पिस्टल ही बता रहे थे। उन्होंने कहा कि आरापी युवक पिस्टल लेकर उनलोगों की तरफ ही बढ़ रहा था। हालांकि वे उसे जानते तक नहीं हैं और न ही किसी से कोई विवाद चल रहा है।

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *