अच्छी खबर: मुजफ्फरपुर में रेडिमेड कपड़ों की यूनिट लगाएगी रिलायंस, कंपनी के सेंटर हेड ने औद्योगिक क्षेत्र का लिया जायजा

रिलायंस रिटेल लिमिटेड बेला में रेडिमेड गारर्मेंट की इकाई खोल सकती है। इसके लिए कंपनी के सेंटर हेड आनंदी दसराज ने गुरुवार को बेला औद्योगिक क्षेत्र का जायजा लिया।

श्री दसराज ने कंपनी की टीम के साथ बेला औद्योगिक क्षेत्र के फेज दो में तीन से पांच एकड़ जमीन पर रेडिमेड गारर्मेंट की इकाई खोलने की इच्छा जतायी है। उन्होंने बियाडा के कार्यकारी निदेशक रवि रंजन प्रसाद से बेला औद्योगिक क्षेत्र के बारे में जानकारी ली। सड़क, बिजली के अलावा जमीन की उपलब्धता के संबंध में अधिकारियों ने जानकारी जुटायी।

कंपनी के शो रूम व आउटलेट में बिकने वाले रेडिमेड कपड़े बेला औद्योगिक क्षेत्र में तैयार हो सकते हैं। औद्योगिक क्षेत्र में इकाई खोलने के लिए पर्याप्त जमीन व इंफ्रास्ट्रक्चर को देखते हुए कंपनी की ओर से बियाडा को प्रस्ताव भेजा जायेगा। इससे प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रूप से एक हजार लोगों को रोजगार मिलने की संभावना है। यहां पर स्पोर्ट्स व लाइफ स्टाइल से जुड़े रेडिमेड कपड़े तैयार किए जायेंगे। श्री दसराज कंपनी के बेंगलुरू स्थित कार्यालय से मुजफ्फरपुर पहुंचे थे। बियाडा की प्रोजेक्ट क्लीयरेंस कमिटी द्वारा इकाई को हरी झंडी मिल सकती है। फिलहाल बेला औद्योगिक क्षेत्र में रेडिमेड गारर्मेंट की इकाई नहीं है। उद्योग विभाग की ओर से नई टेक्सटाइल्स नीति को स्वीकृत करने के बाद बेला औद्योगिक क्षेत्र में टेक्सटाइल्स से जुड़ी दो बड़ी कंपनियों द्वारा निवेश की इच्छा जतायी गई है।

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *