मुजफ्फरपुर का Sui’cide Point बन रहा साहू पोखर, आभूषण कारोबारी ने पोखर में कूद की आत्मह’त्या, ब्याज पर लगा रखे थे लाखों रुपए

मुजफ्फरपुर जिले के टाउन थाना क्षेत्र स्थित साहू पोखर में कूदकर आभूषण कारोबारी ने आत्महत्या कर लिया। स्थानीय लोगों की मदद से उनका शव बाहर निकाला गया। मृतक की पहचान मलीघाट संस्कृत कॉलेज के समीप के रहने वाले आशुतोष कुमार उर्फ मिंटू (40) के रूप में हुई है। घटना के बाद अफरातफरी मच गई। काफी संख्या में लोगों की भीड़ जमा हो गयी।

 

लोगों की जुटी भीड़

 

सूचना मिलने पर टाउन थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। घटना के सम्बंध में स्थानीय लोगों से जानकारी लेने के बाद शव को लेकर सदर हॉस्पिटल पहुंचे। यहां देखते ही डॉक्टर ने मृति घोषित कर दिया। कहा कि मृत्यु हुए काफी देर हो चुकी है। यानी जब पोखर से निकाला गया था। तभी उनकी मौत हो चुकी थी। घटना की जानकारी मिलने पर मृतक के परिजन भी पहुंचे। अस्पताल में चीख पुकार से कोहराम मच गया। कागजी प्रक्रिया पूरी करने के बाद शव को SKMCH भेजने की कवायद की जा रही है।

 

दुकान पर छोड़कर गए थे मोबाइल

 

मृतक के मित्र सुरेश ने बताया कि वे शुक्रवार को दुकान पर आए। दुकान खोलने के बाद कुछ देर काम भी किया। फिर मोबाइल भी दुकान में छोड़कर अचानक से निकल गए। पूछने पर बोले कि तुरंत आ रहे हैं। इसके बाद उनकी मौत की खबर आई।

 

कई महीने से थे तनाव में

 

उनके मित्र ने बताया कि कोरोना काल मे उन्होंने कुछ लोगों को करीब 15 लाख रुपए ब्याज पर दे रखा था। जब उन्हें पैसों की जरूरत पड़ी तो उन्होंने लेनदार पर रुपए लौटाने का दवाब दिया। लेकिन, सब आजकल की बात बोलकर टालमटोल करने लगे। उन्हें लगने लगा था कि अब उनका पैसा डूब गया है। इसी कारण से वे काफी दिनों में तनाव में चल रहे थे। उन्होंने आशंका जताई कि इसी कारण से हो सकता है कि अपनी जान दे दी हो।

 

चप्पल बाहर छोड़कर कूदे

 

स्थानीय वार्ड पार्षद केपी पप्पू ने बताया कि घटना की सूचना पर वे भी मौके पर पहुंचे थे। देखा कि आशुतोष का चप्पल बाहर ही था। इसे देखकर प्रतीत हुआ कि वे चप्पल खोलने के बाद पानी मे कूदे थे। कहा कि उन्हें एक बेटा और एक बेटी है। भरापूरा परिवार था। घटना से पूरा इलाका मर्माहत है।

 

 

साभार: दैनिक भास्कर

 

 

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *