Muzaffarpur से जुड़े PFI के तार, सकरा के मजहरूल इस्लाम की तलाश में NIA, बकरीद में आया था घर

मुजफ्फरपुर के मजहरुल इस्लाम उर्फ मजहर इमाम का नाम उन 26 लोगों में शामिल है, जिनके खिलाफ पुलिस ने FIR की है। जिन पर देश विरोधी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप है। जिले के सकरा थाना क्षेत्र के गौरिहार ख़ालिकनगर के मजहरुल का नाम सामने आने के बाद से गांव में दहशत और चर्चा का विषय बना हुआ है। परिवार के लोगों को भी डर सता रहा है कि कहीं जांच एजेंसी उनलोगों तक पूछताछ करने के लिए नहीं पहुंच जाए। हालांकि, परिजन, स्थानीय जनप्रतिनिधि और ग्रामीण इस बात को मानने से इंकार कर रहे हैं कि मजहरुल का ताल्लुक किसी आतंकी संगठन से है।

गांव में रहने वाली मजहरुल की मां जमीला खातून ने बताया कि उनका बेटा पाक साफ है। वह पहले मस्जिद में इमामत करता था। इधर, चार-पांच महीने से बेरोजगार था। उसकी मां को ये भी नहीं पता है कि वह कहां रह रहा था। उन्होंने कहा कि उसकी पत्नी अफसाना खातून मुजफ्फरपुर में एक सरकारी विद्यालय में शिक्षिका है। उसी के वेतन से घर परिवार चलता है। वह किराए के मकान में शहर में ही रहती है। उसे दो बच्चे हैं।

बकरीद में आया था घर

उसकी मां और रिश्ते में लगने वाले दादा मो. हकीम ने बताया कि इधर कुछ महीनों से वह गांव नहीं आया था। लेकिन, बकरीद में घर आया था। यहां बकरीद साथ मे मनाने के बाद फिर चला गया था। स्थानीय पूर्व मुखिया महेश शर्मा ने बताया कि मजहरुल नेक दिल था। कभी-कभी गांव में दीनी तालीम पर तकरीर होती थी। इसमें वह भी शामिल होता था। लेकिन, उसे देखकर कभी लगा नहीं कि वह किसी संगठन से जुड़ा हो। उसके घर भी किसी संदिग्ध का आना जाना नहीं था। गांव में उसकी छवि बेहद साफ सुथरी है।

मजहर इमाम के परिवार के लोगों को भी डर सता रहा है कि कहीं जांच एजेंसी उनलोगों तक पूछताछ करने के लिए नहीं पहुंच जाए।

भाई दुबई में नौकरी करता है

मो. हकीम ने बताया कि वह दो भाई है। दूसरा भाई अमीरुल हक 10 वर्षों से दुबई में नौकरी करता है। दोनों के बीच मे काफी पहले बंटवारा हो चुका है। वह पुश्तैनी घर से अलग अपना मकान बनवा रहे हैं। वे भी कभी-कभी ही गांव आते हैं। मजहरुल गांव में ही रहता था। इधर, कुछ दिनों से बाहर था। लेकिन, कहां रहता था। इसकी जानकारी नहीं है। मां का कहना है कि पहले उनके पास डेढ़ बीघा जमीन थी। लेकिन, दो बेटियों की शादी करने में उनके पति ने सब बेच दिया। अब घर भी जर्जर हालत में है।

अबतक नहीं पहुंची कोई भी टीम

मजहरुल का नाम आने के बाद अब तक कोई भी टीम जांच या पूछताछ करने गांव में नहीं गयी है। हालांकि, परिजन चिंतित हैं कि हो न हो पूछताछ करने कोई न कोई आएगा ही। गांव में यह चर्चा का विषय बना हुआ है। हर किसी की जुबान पर मजहरुल का नाम है। हालांकि, लोग उसके बारे में बोलने से परहेज कर रहे हैं। परिजन का कहना है कि अगर कोई टीम जांच या पूछताछ करने आएगी तो हमलोगों की तरफ से पूरा सहयोग दिया जाएगा।

क्या है पूरा मामला पटना के फुलवारीशरीफ में पुलिस ने दो आतंकियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने खुफिया सूचना पर देश विरोधी गतिविधियों में शामिल रहने और लोगों को आतंकी प्रशिक्षण देने वाले संगठन साथ ही PFI (पोपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया) और SDPI (सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया) के सदस्य मोहम्मद जलालुद्दीन और पटना के गांधी मैदान ब्लास्ट कांड के आरोपी अतहर परवेज को गिरफ्तार किया है। इन दोनों से एनआईए और एटीएस की टीम ने पूछताछ कर रही है। इनकी निशानदेही पर कुल 26 आतंकियों का नाम सामने आया। जिसमें मुजफ्फरपुर के सकरा का मजहरुल भी शामिल है।

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *