चोरों को पकड़ने की बजाए…पुलिस ने 17 ATM किए बंद, बढ़ती चोरी

गोपालगंज में चोरी की बढ़ती वारदातों को रोकने की जगह पुलिस ने एटीएम मशीन ही बंद करा दिए। हाल के दिनों में गैस कटर से काटकर एटीएम से कैश चोरी की बढ़ती घटनाओं के बाद पुलिस ने ग्रामीण इलाके के 17 एटीएम को ही बंद कर दिया। इतना ही नहीं, शहरी क्षेत्र के एटीएम को सुरक्षित स्थान पर शिफ्ट करने की तैयारी है। इसे लेकर लीड डिस्ट्रिक मैनेजर (एलडीएम) के साथ बैठक की जाएगी।

एक ओर जहां केंद्र सरकार डिजिटल इंडिया कैंपेन को लेकर कई महत्वपूर्ण योजनाएं चला रही है। डिजिटल पेमेंट पर जोर दिया जा रहा है। गांव-गांव तक एटीएम मशीन भी लगाए जा रहे हैं। वहीं गोपालगंज जिले के कई गांव में लगे 17 ATM मशीन बंद होने से ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा। उन्हें कैश निकालने के लिए शहर आना होगा।

सदर SDPO संजीव कुमार ने बताया- लगातार ATM काट चोरी की घटनाएं बढ़ गई है।

 

चोरी बढ़ रही इसलिए एटीएम बंद कर दिए- SDPO

 

इस मामले में सदर SDPO संजीव कुमार ने बताया कि लगातार चोर ATM काट चोरी की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। इसके कारण ग्रामीण क्षेत्रों के 17 सरकारी एटीएम बंद करा दिए गए हैं। साथ ही शहरी क्षेत्रों में लगे सरकारी बैंक के ATM को सुरक्षित स्थानों पर शिफ्ट करने के लिए एलडीएम के साथ बैठक कर शिफ्ट किया जाएगा।

ग्रामीण क्षेत्रों में ATM को बंद कर दिया गया है।

 

एटीएम काटकर कैश चोरी की बढ़ी घटना

 

बता दें कि बीते दिनों गोपालगंज में थावे थाना क्षेत्र के बिलासपुर में SBI का ATM काट लाखों रुपए की चोरी कर ली गई थी। वहीं, बैकुंठपुर थाना के हरदिया में टाटा इंडिकेश के दो ATM काट भी लाखों रुपए की चोरी कर ली गई थी। थावे बस स्टैंड के पास SBI के ATM को काट रहे चोर लोगों को देख गैस कटर छोड़कर फरार हो गए थे।

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *