इंतजार खत्म! बिहार में इस दिन से होगी झमाझम बारिश; मॉनसून की लाइन में हुआ बदलाव, जानें मौसम अपडेट

बिहार में मानसून तो आ गया लेकिन पिछले कई दिनों से ठीक ढंग से बारिश नहीं हुई है, बारिश न होने के कारण आम लोग उमस भरी गर्मी से परेशान हैं तो दूसरी तरफ धान की फैसल को लेकर किसान टकटकी लगाकर बारिश का इंतजार कर रहे है। मौसम विभाग की माने तो प्रदेश में बहुत जल्द ही मानसून सक्रिय हो जाएगा।

 

बताया जा रहा है कि राज्य में 18 जुलाई के बाद मानसून सक्रिय हो जाएगा जिसके बाद पूरे प्रदेश में झमाझम बारिश होगी। पटना मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार पिछले एक सप्ताह से मानसून की ट्रफ रेखा लगभग एक ही स्थान से गुजर रहा है, जिस कारण बिहार में बारिश नहीं हो पा रही है। मौसम विभाग के अनुसार, 17 जुलाई तक ऐसी ही स्थिति रहेगी। 18 जुलाई के बाद मौसम में बदलाव आने की उम्मीद है।

 

बीती रात शुक्रवार को तेज हवा के साथ कई जिलें में बारिश हुई इससे दिन भर की ऊमस से परेशान लोगों को राहत मिली। उससे पहले गुरुवार की शाम में भी बारिश हुई थी।

19 जुलाई को उत्तर-मध्य और उत्तर-पूर्व में कई हिस्सों में बारिश होने की संभावना है। इधर, पिछले 36 घंटे में बिहार में लोकल थंडर स्टोर्म की वजह से किशनगंज, सीवान, पटना, भोजपुर, बांका, गोपालगंज, बेगूसराय और सारण के कई इलाकों में बारिश दर्ज की गयी है।

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *